comScore

 एंटी एविजन ब्यूरो ने पकड़ा लोहे से भरा ट्रक -22 करोड़ की टैक्स चोरी  से जुड़े हैं तार 

September 30th, 2019 13:26 IST
 एंटी एविजन ब्यूरो ने पकड़ा लोहे से भरा ट्रक -22 करोड़ की टैक्स चोरी  से जुड़े हैं तार 

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। जिले में लोहा कारोबारी सेल टैक्स और जीएसटी की चोरी जमकर कर रहे हैं। एंटी एविजन ब्यूरो जबलपुर की एक टीम ने नागपुर रोड से लोहे से भरा एक ट्रक पकड़ा है जिसके कागजात नही दिखाए जा रहे हैं। यह ट्रक फिलहाल थाना कोतवाली में खड़ा कराया गया है। बताया जा रहा है कि सेल टैक्स के एंटी एविजन ब्यूरो जबलपुर की एक टीम ने  नागपुर मार्ग से एक ट्रक पकड़ा इस ट्रक में लोहा भरा हुआ है। ट्रक चालक से लोहे के वैध दस्तावेज मांगे गए हैं लेकिन दस्तावेज नही मिले जिसके चलते एंटी एविजन ब्यूरो ने ट्रक थाना कोतवाली में खड़ा कराया है और वैध दस्तावेज मांगे है। 
जिले में चल रहा करोड़ों का खेल 
लोहा कारोबार सख्ती के बाद भी सेल टैक्स और जीएसटी की चोरी में सबसे आगे है। जिले के व्यापारी मुनाफा कमाने के फेर में आज भी ब्लैक में लोहा बुलाकर जिले में उसकी खपत कर रहे हैं। एक अनुमान के अनुसार जिले में हर दिन लगभग 10 से 15 ट्रक लोहा बिना वैध दस्तावेजों के आ रहा है और लोहा कारोबारियों के यहां से पूरे जिले में सप्लाई हो रहा है। 
जबलपुर में पकड़ाई बड़ी चोरी, जुड़े हैं तार 
चार दिन पहले जबलपुर सेलटैक्स की टीम ने लोहा कारोबार में लगभग 20 से 22 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी उजागर की है। इसी मामले के तार जबलपुर सहित आसपास के सभी जिलों से जुड़े हैं। सूत्रों के अनुसार इसी मामले में एंटीएविजन ब्यूरो की टीमें छिंदवाड़ा,  सिवनी बालाघाट और आसपास के जिलों में भेजी गई हैं। 
 

कमेंट करें
AmSVo