दैनिक भास्कर हिंदी: सेना के जवान ने दी ट्रेन में आतंकवादी होने की झूठी खबर दी, स्टेशन पर हड़कंप

May 19th, 2018

डिजिटल डेस्क जबलपुर । जबलपुर स्टेशन पर दो यात्रियों के बीच हुए विवाद के कारण पुलिस और रेल प्रशासन को परेशान होना पडा. दानापुर से चलकर पुणे की ओर जाने वाली ट्रेन नंबर 12150  में आज एक यात्री ने लोबर बर्थ पर बैठने को लेकर अपने सहयात्री से हुए विवाद पर उसे सबक सिखाने के लिए ऐसा गुल खिलााया कि पूरे स्टेशन में हड़कंप मच गया और जीआरपी से लेकर पुलिस प्रशासन तक हिल गया । 

बर्थ पर बैठने को लेकर हुआ था विवाद 
वास्तव में हुआ यह कि दानापुर- पुणे एक्सप्रेस के कोच एस 5 के  बर्थ क्रमांक 31 का यात्री तब पिछले स्टेशन पर अपनी बर्थ पर पहुंचा तो देखा कि उस बर्थ पर सेना का एक जवान बैठा हुआ है। यात्री ने इस जवान से उस बर्थ से उठने का आग्रह किया पर सेना का जवान बर्थ छोडने तैयार नहीं हुआ और इसी बात पर दोनों में कहा सुनी होने लगी जिसने विवाद का रूप ले लिया। विवाद बढने पर सेना के जवान नंदन कुमार ने इस सहयात्री को सबक सिखाने की चेतावनी दी और वहीं खड़ा हो गया तथा अपने मोबाइल फोन से जीआरपी को सूचना दे दी कि दानापुर-पुणे एक्सप्रेस में एक आतंकवादी बैठा हुआ है। सेना के इस जवान द्वारा ट्रेन में आतंकवादी बैठे होने की यह सूचना जीआरपी को करीब 12 बजे मिली। 

पूरी ट्रेन को घेरा जीआरपी और सेना के जवानों ने 
इसके बाद आर्मी और आरपीएफ ने ट्रेन आने पर पूरे स्टेशन को घेर लिया। सुरक्षा कर्मी हाथ में रायफल लिए थे सूचना के मुताबिक जवान के बताए गए कोच को चेक किया गया। उक्त बर्थ पर बैठे यात्री से पूछताछ की गई पहले तो सहयात्री एकदम घबरा गया किंतु जैसे ही उसे पूरा माजरा बताया गया तो उसने ट्रेन में घटित हुई पूरी घटना जीआरपी  को बताई। इस बीच यात्री की पूरी तलाशी सहित पूरे एतिहात बरती गई जिससे दूसरू यात्री भी भयभीत दिखे।

पूरे घटनाक्रम से परदा हटते ही स्थिति स्पष्ट हो गई। इस पूरी ड्रिल में ट्रेन 20 मिनिट लेट हो गई। झूठी शिकायत करने वाल आर्मीमेन को सेना के अधिकारी अपने साथ जबलपुर ऑफिस ले गए। ट्रेन में आतकंवादी होने की सूचना नंदन कुमार ने दी थी। इस दौरान जबलपुर स्टेशन पर हड़कंप मचा रहा। ट्रेन करीब 20 मिनिट देरी से रवाना हुई।