दो पुलिसकर्मियों पर हमला, जानिए-उपराजधानी में किस तरह बढ़ रहा क्राइम का ग्राफ

Attack on two policemen, know how crime graph is increasing in Nagpur
दो पुलिसकर्मियों पर हमला, जानिए-उपराजधानी में किस तरह बढ़ रहा क्राइम का ग्राफ
दो पुलिसकर्मियों पर हमला, जानिए-उपराजधानी में किस तरह बढ़ रहा क्राइम का ग्राफ

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शांति नगर थाने के दो पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट किए जाने का मामला सामने आया है। आरोपियों ने एक सिपाही पर पत्थर से हमला कर उसका सिर फोड़ दिया। घायल पुलिसकर्मी   सागर थाटे की शिकायत पर सदर पुलिस ने 6 आरोपियों पर मामला दर्ज किया है, जिसमें 5 को गिरफ्तार किया है। दोनों पुलिसकर्मियों ने आरोपियों काे सड़क पर खड़े होकर गालियां बकने से मना किया था। इस बात से चिढ़कर उन्होंने हमला कर एक का सिर फोड़ दिया। बाद में दोनों घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल पहुंचाया गया। सदर पुलिस ने आरोपी रोहित सुनील उईके (25), विजय अनिल टेकाम (21),  प्रणय उर्फ गोलू अशोक उईके (19),  रितिक गणेश टेकाम (19) और संजय उर्फ अजय रामचंद्र उईके (22) को गिरफ्तार कर लिया है। फरार आरोपी हिमांशु अशोक सिडाम (20) खदान, गोंडवाना चौक, नागपुर निवासी की तलाश जारी है। 

अवैध शराब भट्ठियों पर कार्रवाई, 23 गिरफ्तार

उधर आबकारी विभाग ने जिले में अवैध शराब निर्मिती व बिक्री के खिलाफ छापामार कार्रवाई करते हुए एक ही दिन में 37 मामले दर्ज कर 23 आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपियों से  6 लाख 48 हजार का माल जब्त किया। विभाग ने उमरेड के वड़द व धवलपेठ में महुआ शराब भट्ठियों पर छापा मारकर 113 लीटर देशी, 470 लीटर महुआ, 24 हजार 850 लीटर सडवा व एक दोपहियां कब्जे में ली। जिले में विविध स्थानों पर छापे मारकर अवैध शराब विक्रेताआें के खिलाफ कार्रवाई की गई। अवैध शराब बिक्री से विभाग के राजस्व पर असर हो रहा है। विभाग इसके पूर्व भी अवैध शराब विक्रेता व हाथ भट्ठियों पर कार्रवाई कर चुका है, लेकिन शराब बनाने का काम लगातार जारी है। शराब में केमिकल मिलाने से यह शराब जानलेवा बन जाती है। आबकारी विभाग नागपुर के  निरीक्षक सुभाष खरे, मुरलीधर कोडापे, केशव चौधरी, रावसाहेब कोरे, बालासाहेब पाटील, सुनील सहस्त्रबुद्धे व अशोक शितोले के दस्ते ने यह कार्रवाई की। 

झांसा देकर साझेदार के क्रेडिट कार्ड से कर डाली 4.15 लाख की खरीदी

‌वहीं साझेदारी में गोट फार्म खोलने के बाद एक साझेदार ने दूसरे के क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर उसे 4 लाख 15 हजार रुपए का चूना लगा दिया। इस प्रकरण में बेलतरोड़ी पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार जयराम काॅलोनी, बी-4, रेवती नगर निवासी देवीदास भीमराव राऊत (36) ने प्लाट नं.-टी-4 जयराम टाॅवर, रेवती नगर, बेसा निवासी प्रेमनाथ खैरे (38) को साझेदारी में गोट फार्म शुरू  करने का ऑफर दिया। दोनों ने साझेदारी में इस व्यवसाय को शुरू करने का निर्णय लिया। देवीदास और प्रेमनाथ ने मिलकर श्री धन फायनेंशियल एंड अयाईड सर्विसेस सुदत्ता इन्फ्रा. प्रा. लि. श्रीधन गोट फार्म नाम से व्यवसाय शुरू किया। सूत्रों के अनुसार देवीदास और प्रेमनाथ ने गोट फार्म का व्यवसाय शुरू करने के लिए जगह की तलाश शुरू की। इसके लिए रकम की जरूरत होने पर देवीदास ने प्रेमनाथ को उसके पास 10 लाख की एफडी होने की जानकारी झूठी जानकारी दी और प्रेमनाथ से कुछ रकम कार्यालय में फर्नीचर लगाने के नाम पर मांगी।  साथ ही प्रेमनाथ को आश्वस्त किया कि, उसकी एफडी की रकम मिलते ही वह उसे वापस कर देगा। 

एटीम बंद होने का झांसा देकर 2.50 लाख की चपत

उधर दो बैंक खाताधारकों को अज्ञात आरोपियों ने बैंक मैनेजर बनकर उनके एटीएम कार्ड की जानकारी हासिल कर खाते से करीब 2 लाख 50 हजार रुपए निकाल लिया। खाताधारकों को जब यह बात पता चली, तब उन्होंने संबंधित थानों में शिकायत की।  पुलिस के अनुसार प्लाॅट नं. 59, घर-संसार सोसाइटी, हिवरी नगर, नागपुर निवासी राकेश कुमार प्यारेलाल गुप्ता (37) के मोबाइल पर 27 दिसंबर 2019 को फोन आया। फोन करने वाले ने बताया कि वह बैंक मैनेजर बोल रहा है। राकेश कुमार उसके झांसे में आ गया। आरोपी ने खाताधारक से आधार कार्ड, पैन कार्ड, एटीम कार्ड व ओटीपी नंबर हासिल कर उसके बैंक ऑफ बड़ौदा के खाते से 49,997 रुपए निकाल लिया। जब राकेश को मैसेज से रुपए निकाले जाने  की जानकारी मिली, तो उसने नंदनवन थाने में शिकायत की। दूसरी घटना बजाज नगर क्षेत्र में हुई। अभिनव श्रुति अपार्टमेंन्ट, फ्लैट 201, लक्ष्मी नगर, नागपुर निवासी कल्याण देवा प्रसाद सेन (65) के मोबाइल फोन पर गत दिनों फोन आया कि उसका डेबिट कार्ड ब्लॉक हो गया है। उस समय वह अपनी फैक्टरी हिंदुस्तान उद्योग लिमिटेड, बुटीबोरी, नागपुर में मौजूद था। फोन करने वाले ने उसे  एसबीआई बैंक के हेड आॅफिस का मैनेजर बनकर फोन किया। वह भी उसके झांसे में आ गया। उसने कल्याण सेन को बताया िक तुम्हारा डेबिट कार्ड ब्लॉक हो गया है, उसे चालू करना है। आरोपी ने उसे एक लिंक भेजा। लिंक को उसने दूसरे मोबाइल नंबर पर वापस भेजने के लिए कहा, तो उसने वैसा ही किया। उसके मोबाइल पर एक ओटीपी नंबर आया। ओटीपी की जानकारी हासिल कर आरोपी ने उसके बैंक खाते से 1,99,998 रुपए निकाल लिया। इस बारे में पता चलने पर कल्याण सेन ने बजाज नगर थाने में शिकायत की।

कोराड़ी में फायरिंग का पर्दाफाश, आरोपी गिरफ्तार

‌वहीं कोराड़ी क्षेत्र में एक सप्ताह पहले मकान की खिड़की पर नशे की हालत में फायरिंग करने वाले आरोपी को अपराध शाखा पुलिस ने शनिवार को धर-दबोचा। आरोपी का नाम राहुल उर्फ पप्या आत्माराम गुजर  (28) सेंधवा मध्यप्रदेश निवासी है। आरोपी से एक माउजर, एक खाली कारतूस और चार जीवित कारतूस सहित 44 हजार रुपए का माल जब्त किया गया है। आरोपी को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने उसे 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। घटना के दिन नशे की हालत में राहुल ने गोली चलाई थी, लेकिन कोई जनहानि नहीं हुई। आरोपी यह माउजर शौक के लिए इंदौर से इसे खरीदकर लाया था। वह इंदौर के खनन कारोबारी यादव की सौंसर स्थित खदान में काम करता है। 

16 हजार का नायलॉन मांजा जब्त

जरीपटका क्षेत्र में पुलिस ने एक फल दुकानदार के मकान पर छापा मार कर करीब 16 हजार रुपए का नायलॉन मांजा जब्त किया है। दुकान की आड़ में नायलॉन का मांजा बेचता था। पुलिस ने दुकानदार राहुल गजभिये को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार जरीपटका पुलिस के गश्तीदल को गुप्त सूचना मिली कि  नागार्जुन काॅलोनी प्लाट नं. 102 निवासी राहुल ध्रुवदास गजभिये के घर में नायलॉन का मांजा रखा है। पुलिस ने राहुल के घर पर छापा मारा। उसके घर से 7 नग चकरी, 15 नग नायलॉन मांजा जब्त किया। आरोपी का  सुगत नगर चौक में फल बिक्री का कारोबार है। 

अवैध रूप से रेत ले जा रहा एक गिरफ्तार

वहीं अवैध रूप से रेत भरकर ले जा रहे एक आरोपी को पारशिवनी पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए ट्रैक्टर सहित कुल 4 लाख का माल जब्त किया। पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार नींबा निवासी धर्मेंद्र किशोरसिंग जचपेले (32) शुक्रवार की दोपहर करीब 1 बजे के दौरान ट्रैक्टर क्रमांक एमच-40, बीएफ-8288 में करीब 1 ब्रांस रेत भरकर ले जा रहा था। दहेगांव फाटा में जांच के दौरान संंबंधित दस्तावेज के बारे में टालमटोल जवाब देने लगा। आरोपी को गिरफ्तार करते हुए वाहन सहित कुल 4 लाख 1 हजार 500 का माल जब्त किया गया। पुलिस हवलदार उमेश ठाकरे की शिकायत पर पारशिवनी पुलिस स्टेशन में भादंवि की धारा 379 के तहत मामला दर्ज किया गया। आगे की जांच सहायक पुलिस निरीक्षक पलनाटे कर रहे हैं।

Created On :   12 Jan 2020 11:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story