लोकल ट्रेन में यात्रा के दौरान पत्रकार पर हमला, CCTV फुटेज खंगाल रही जीआरपी 

Attacked on Journalist during travel in  local, GRP watching CCTV
लोकल ट्रेन में यात्रा के दौरान पत्रकार पर हमला, CCTV फुटेज खंगाल रही जीआरपी 
लोकल ट्रेन में यात्रा के दौरान पत्रकार पर हमला, CCTV फुटेज खंगाल रही जीआरपी 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पश्चिम रेलवे के मीरारोड स्टेशन पर लोकल ट्रेन पर चढ़ने को लेकर हुए विवाद में कुछ लोगों ने एक टीवी पत्रकार को बुरी तरह पीट दिया। हमले में गंभीररुप से घायल पत्रकार सुधीर शुक्ला को अस्पताल में दाखिल कराना पड़ा। जीआरपी ने एफआईआर दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है वहीं पत्रकार संगठनों ने घटना की निंदा करते हुए आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की है। शुक्ला बुधवार सुबह ऑफिस जाने के लिए निकले थे। इसी दौरान वे स्टेशन पर पहुंची ट्रेन में चढ़े तो दरवाजे पर समूह बनाकर खड़े यात्रियों ने उन्हें जबरन रोकने की कोशिश की।

आरोपियों ने शुरू कर दी मारपीट

इसके बावजूद जब वे ट्रेन में चढ़ गए तो आरोपियों ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। शुक्ला के सिर पर किसी चीज से हमला किया गया जिससे वे खून से लथपथ हो गए। वे जीआरपी के पास पहुंचे तो उन्हें इलाज के लिए कूपर अस्पताल ले जाया गया। अंधेरी जीआरपी ने शुक्ला का बयान दर्ज कर हमले और लूटपाट के आरोप में एफआईआर दर्ज की है। पुलिस मीरारोड से अंधेरी स्टेशनों के बीच स्टेशनों पर लगे सीसीटीवी के जरिए आरोपियों की पहचान की कोशिश में जुटी हुई है। आरोपियों की धरपकड़ के लिए कई टीमें बनाईं गई हैं। गृहराज्य मंत्री डॉ. रणजीत सिंह पाटील ने ट्वीट कर जानकारी दी कि घटना की जांच शुरू हो गई है। उन्होंने फोन पर शुक्ल से बातचीत की और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का अश्वासन दिया। 

पत्रकार संगठनों ने की कड़ी कार्रवाई की मांग

मुंबई प्रेस क्लब, मुंबई हिंदी पत्रकार संघ, मंत्रालय पत्रकार संघ व क्राइम रिपोर्टर्स एसोसिएशन समेत सभी पत्रकार संगठनों ने घटना की निंदा करते हुए मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है। मुंबई हिंदी पत्रकार संघ ने बयान जारी कर कहा कि लोकल ट्रेनों में कुछ लोग गिरोह बनाकर चलते हैं और दूसरे यात्रियों को अंदर दाखिल नहीं होने देते। पुलिस ऐसे मामलों में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं करती। संघ ने दोषियों के खिलाफ पत्रकार हमला विरोधी कानून के तहत कार्रवाई की मांग की है। विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखेपाटील मुख्यमंत्री व रेलमंत्री को ट्विट कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कि मांग की।  
 

Created On :   21 Feb 2018 2:48 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story