11 करोड़ का घोटाला करने वाले बाबू ने जुए-सट्टे में उड़ाए 5 करोड़

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
पुलिस की पूछताछ और जांच में हुआ खुलासा 11 करोड़ का घोटाला करने वाले बाबू ने जुए-सट्टे में उड़ाए 5 करोड़

डिजिटल डेस्क,सिवनी। केवलारी तहसील में 11 करोड़ से अधिक का घोटाला करने वाले बाबू सचिन दहायत ने ऑन लाइन जुए-सट्टे में करीब पांच करोड़ रुपए उड़ा डाले। यह खुलासा पुलिस की पुछताछ और जांच में हुआ है। दो बार पुलिस की रिमांड लेने के बाद सोमवार को उसे कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया गया है। अब तक इस मामले में कुल आठ आरोपी हैं। पुलिस की जांच में पता लगा कि आरोपी सचिन एक एक बार में दो से तीन लाख का दांव लगा देता था।

जिनके खाते में उससे भी लगाए दांव

पुलिस के अनुसार आरोपी सचिन को जुए-सट्टे की ऐसी लत लगी कि वह मनमाना पैसा उड़ाने लगा। उसने महादेव बुक बैटिंग साइट पर अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराकर ड्रेगन टाइगर, तीन पत्ती गेम के अलावा जुए सट्टे के ऑनलाइन एप को डाउनलोड कर पैसा उड़ाना शुरु कर दिया। जब उसके पास पैसे कम पड़ते तो वह उन लोगों को पैसे ट्रांसफर करने को कहता था जिसने उसने फर्जीवाड़ा कर पैसे डाले थे।

सभी के खाते अभी भी सीज

जिन-जिन  लोगों के खाते में सचिन ने पैसे डलावाए थे वे खाते अभी भी सीज हैं। पुलिस  लगातार जांच कर रही है। इन खातों में कब कब ट्रांजेक्शन कितना हुआ था इसको लेकर भी जांच जारी है। अधिकांश पैसा तो निकल गया। सचिन ने अपने करीबियों के खाते में अधिक पैसे डलवाए थे यानी फर्जी प्रकरण बनानकर पैसे डाले थे।

ये था पूरा मामला

केवलारी तहसील के बाबू सचिन दहायत ने राहत राशि के नाम पर फर्जी लोगों के नाम से दो साल के भीतर 279 फर्जी प्रकरण बनवाए थे। इसमें से 11.16 करोड़ का गबन पाया गया था। पुलिस ने 14 जनवरी को उसके खिलाफ प्रकरण दर्ज किया था। इसमें जांच की गई तो सात लोग और आरोपी बने। इसमें बैंक कर्मी के अलावा ट्रेजरी का बाबू भी लिप्त मिला। सभी आरोपी इस समय जेल में है।
 

Created On :   10 Jan 2023 8:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story