बालाघाट-सिवनी मार्ग हुआ जर्जर, फिर उभर आए हैं गड्ढे

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
हादसों का घर बनी क्षेत्र की सड़कें बालाघाट-सिवनी मार्ग हुआ जर्जर, फिर उभर आए हैं गड्ढे

डिजिटल डेस्क,सिवनी। क्षेत्र में लगातार हो रही दुर्घटनाओं पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। सिवनी से बालाघाट के रास्ते पर कुछ ऐसी जगह है जहां शासन-प्रशासन की अनदेखी की वजह से कई लोगों की जानें जा चुकी है। कुछ माह पहले भरे गए गड्ढे अब फिर उभर आए हैं। रात या बरसात में ये गड्ढे नजर नहीं आते हैं। बालाघाट-सिवनी मार्ग काफी दिनों से जर्जर हो गया है, जिसमें कई जगह काफी बड़े-बड़े गड्ढे हो चुके हैं लेकिन इसके सुधार हेतु अब तक कोई सार्थक पहल नहीं हो पाई है। जिसके कारण लगातार सड़क दुर्घटना हो रही है।

दोपहिया पर नहीं नियंत्रण

नगर में अभी भी वाहन चालक अपने दोपहिया वाहनों में तीन सवारी बिठा कर घूम रहे है। तीन सवारी दुपहिया वाहनों पर विभाग कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। कोई कार्रवाई नहीं होने से वाहन चालक बेखौफ अधिक रफ्तार से अपना वाहन शहर के सड़कों में दौड़ा रहें है। इसके अलावा अधिकतर ऐसे वाहन भी हैं जिनमें कोई नंबर ही नहीं लिखा है।

कभी-कभार ही हो रही है कार्रवाई

वाहन चालक बिना हेलमेट के अपने वाहन चला रहे है। विभाग कभी-कभी ही कार्रवाई करता है। बिना नंबर प्लेट  और फैंसी नंबर प्लेट पर कोई जांच नहीं की जा रही है। क्षेत्र में सैकड़ों की संख्या में बिना फिटनेस के चारपहिया वाहन दौड़ रहे हैं जिनमें सवारियां भी ढोई जा रही है लेकिन प्रशासन को इसकी कोई फिक्र नहीं है।

मुख्य सड़कों पर रहता है यातायात का दबाव

बरघाट की मुख्य मार्ग की सड़कों में महामाया चौक से लेकर सुभाष चौक तक यातायात का भारी दबाव रहता है जिसका मुख्य कारण सड़क के आसपास व्यापारियों द्वारा रास्ते पर अतिक्रमण कर लिया गया है जिस कारण दुकान आने वाले ग्राहकों की गाड़ी रोड पर खड़ी रहती हैं जिस कारण आजू-बाजू से निकलने वाले वाहनों से दुर्घटनाओं की आशंका बढ़ जाती है।

Created On :   18 Oct 2022 9:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story