-मोबाइल पर लग रहा था लाखों का दांव: ऑनलाइन खिला रहे थे क्रिकेट का सट्टा, 7 सटोरिए गिरफ्तार

December 15th, 2021

डिजिटल डेस्क जबलपुर। मोबाइल के माध्यम से ऑनलाइन क्रिकेट पर लाखों का दांव लगवाने वाले सटोरियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने 7 आरोपियों के पास से टीवी, मोबाइल लैपटॉप, सीपीयू, मॉनीटर और नगदी भी बरामद की है। पुलिस की इस कार्रवाई से मौके पर हड़कंप की स्थिति निर्मित रही। पुलिस सटोरियों से पूछताछ कर रही है।  
जानकारी के अनुसार थाना बेलबाग में दिनंाक 14-12-21 की शाम विश्वसनीय मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति घोड़ा अस्पताल के पास अवैध रूप से आनलाइन क्रिकेट के चल रहे मैच में अवैध लाभ अर्जित करने के लिये अपने मोबाइल से रन , बॉल एंव विकेट के आधार पर पैसे का दांव लगवाकर क्रिकेट का सट्टा खिला  रहा है। सूचना पर मुखबिर के बताए स्थान पर दबिश देते हुये घेराबंदी कर मुखबिर के बताए हुलिये के व्यक्ति को पकड़ा जिसने पूछताछ पर अपना नाम निर्भय सिंह उम्र 40 वर्ष निवासी मरारी मोहल्ला बालाघाट वर्तमान निवासी   शीतला माई घमापुर बताया। आरोपी के पास से एक मोबाइल जिसकी स्क्रीन पर व्हाटसएप गु्रप में क्रिकेट मैच के हार जीत का दांव लगा हुआ पाया जाने पर मोबाइल एवं क्रिकेट के सट्टे मेंं अर्जित की गई राशि 510 रुपये जब्त की गई। आरोपी ने पूछताछ पर बताया कि आनंद अग्रवाल निवासी विजयनगर द्वारा  किराये के फ्लैट विजयनगर में सट्टे का आनलाइन काम किया जाता है तथा वहंा पर और भी लोग काम करने वाले रहते हैं जो मोबाइल एंव लेपटॉप से सट्टे का काम एवं पैसों का लेन देन करते हैं ।
जानकारी मिलने पर मुस्कान सिटी फ्लैट नम्बर 301 विजयनगर में दबिश दी गई जहां 6 लोग मिले मिले,  एलइडी टीवी में आनलाइन बिग बैस लीग के चल रहे हावर्ट हरिकेन्स बनाम पर्थ स्कार्चर्स का लाईव प्रसारण चल रहा था तथा सभी अपने अपने मोबाइल एवं लेपटॉप को सीपीयू के माध्यम से आनलाईन क्रिकेट मैच पर रन, एवं गेद के आधार पर अवैध रूप से लाभ अर्जित करने हेतु क्रिकेट का सट्टा लगवा रहे थे। पूछताछ पर सभी ने अपने नाम  1-आनंद उम्र 37 वर्ष निवासी अनमोल आसियाना फ्लैट नम्बर 402 विजय नगर, 2- अतुल मेश्राम उम्र 26 वर्ष निवासी ग्राम हैरया घाट वर्तमान पता मुस्कान सिटी फ्लैट नम्बर 301 विजयनगर, 3-अभय पाण्डे उम्र 30 वर्ष निवासी सरेखा मोहल्ला बालाघाट वर्तमान पता मुस्कान सिटी विजयनगर 4-अतुल मोहारे उम्र 19 वर्ष निवासी सरेखा कोसमी बालाघाट वर्तमान पता मुस्कान सिटी फ्लैट नम्बर 301 विजयनगर 5-मुकुल पालीवाल उम्र 21 वर्ष निवासी लखनादौन वर्तमान पता फ्लैट नम्बर 301 मुस्कान सिटी विजयनगर 6-राजदीप पाण्डे उम्र 31 वर्ष निवासी टीकमगढ बताये मौके से 2 नग टीसीएल कम्पनी की इलईडी 55 इंच की टीवी, एक एलजी कम्पनी का मॉनीटर एक सीपीयू डेल कम्पनी का, एक नग सीपीयू कूलर मास्टर कम्पनी का , एक लेपटॉप लेनेबो कम्पनी का, 1 नग हार्डडिस्क सोनी कम्पनी की 6 मोबाइल एवं नगदी 1900 रूपये  जप्त करते हुये उपरोक्त सभी के विरूद्ध धारा 4 क सट्टा एक्ट के तहत कार्यवाही की गई।

खबरें और भी हैं...