भंडारा की दंगल गर्ल गीता, पुरुष पहलवानों को दी पटखनी

Bhandras woman wrestler geeta defeats male wrestler
भंडारा की दंगल गर्ल गीता, पुरुष पहलवानों को दी पटखनी
भंडारा की दंगल गर्ल गीता, पुरुष पहलवानों को दी पटखनी

डिजिटल डेस्क, रामटेक/नागपुर।  काचुरवाही गांव में चल रहे मंडई मेले में रविवार को जो हुआ उसकी कल्पना किसी ने नहीं की थी। लोग उस वक्त आश्चर्यचकित रह गए, जब एक महिला पहलवान ने पुरुष पहलवान को दंगल के लिए चुनौती दे डाली।  यह महिला पहलवान थी भंडारा की गीता चौधरी, जिसने ताल ठोंककर अपने प्रतिद्वंदी पुरुष पहलवान भंडारा के गुरुदेव बावने को कुछ ही मिनटों में धूल चटा दी। इस मुकाबले को देखने वालों ने न केवल गीता के हौसले की तारीफ की, बल्कि दंगल में मौजूद अन्य पहलवानों ने भी उसकी हिम्मत का लोहा मान लिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। 

हर साल होता है आयोजन
भाई-दूज के अवसर पर रामटेक तहसील के काचुरवाही गांव में दंगल का आयोजन किया गया था। भाईदूज के अवसर पर काचुरवाही में हर साल मंडई मेले का आयोजन होता है। जय बजरंग व्यायामशाला की ओर से आयोजित दंगल में बीते कुछ सालों से पुरुषों के अलावा महिला पहलवानों को भी मौका दिया जा रहा है। यवतमाल, अकोला, अमरावती, वर्धा, भंडारा, गोंदिया, नागपुर, सांगली, कोल्हापुर, सोलापुर, पारशिवनी, मौदा और कई स्थानों से बड़ी संख्या में इस दंगल में पहलवान पहुंचे थे।

दंगल के साथ दिल भी जीता
भंडारा के सुकड़ी गांव से आई गीता चौधरी ने दंगल ही नहीं, लोगों का दिल भी जीत लिया। उससे भिड़ने वाला पहलवान भंडारा जिले के रोहा गांव का गुरुदेव बावने है। उसने गीता की चुनौती का सम्मान करते हुए उससे टक्कर लेने का फैसला किया। कुछ ही देर में उसे समझ में आ गया कि गीता को हराना आसान नहीं, तब तक देर हो चुकी थी और गीता ने उसे चारों खाने चित्त कर दिया। 

व्यायामशाला प्रमुख के पास जानकारी नहीं
नारी शक्ति का सम्मान बढ़ाने वाली गीता चौधरी का भले ही वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा हो, लेकिन आश्चर्य की बात है कि जय बजरंग व्यायामशाला के प्रमुख गीता को महत्व ही नहीं दे रहे हैं। गीता चौधरी के बारे में जानकारी मांगने पर व्यायामशाला के प्रमुख व उपसरपंच रवींद्र मोहनकर के पास उनके बारे में न तो कोई जानकारी है और न ही फोन नंबर आदि उपलब्ध है।

Created On :   23 Oct 2017 6:40 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story