भोपाल STF की कार्रवाई, बाघ की खाल के साथ तांत्रिक गिरफ्तार

Bhopal STF arrest a smuggler with Tiger skin from station
भोपाल STF की कार्रवाई, बाघ की खाल के साथ तांत्रिक गिरफ्तार
भोपाल STF की कार्रवाई, बाघ की खाल के साथ तांत्रिक गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। STF फारेस्ट ने भोपाल रेलवे स्टेशन से अलवर निवासी तांत्रिक बाबा को मंगलवार देर रात गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि बाबा की गिरफ्तारी के संबंध में स्थानीय फारेस्ट और पुलिस के अधिकारी कोई अधिकृत बयान नहीं दे रहे है।

रानीकामथ से बरामद कथित बाघ की खाल आरोपियों तक कैसे पहुंची, इसका पता STF ने लगा लिया है। मामले में आरोपी अविनाश बोडे को उक्त खाल राजस्थान के अलवर निवासी एक बाबा ने उपलब्ध कराई थी। इसके बाद से ही टीम बाबा नामक सरगना की तलाश में जुटी हुई थी।

लंबे समय से बाबा के संपर्क में था अविनाश

तांत्रिक की तरह रहने वाले बाबा के राजस्थान, एमपी समेत अन्य राज्यों में दर्जनों भक्त हैं। जिन्हें आशीर्वाद के रूप में बाबा कई कीमती वस्तुएं देते हैं। अविनाश को भी बाबा ने बाघ की खाल आशीर्वाद स्वरूप दी थी। खाल से कोई लाभ न होने पर अविनाश खाल को बेचने के फिराक में था। खाल के सौदे के दौरान अविनाश समेत अन्य आरोपी गिरफ्तार किए गए थे। जिसके बाद पुलिस इस बाबा तक भी पहुंच गई।

STF टीम ने मंगलवार रात बाबा को गिरफ्तार किया है, इसकी जानकारी बुधवार दोपहर तक पुलिस या फारेस्ट टीम के पास नहीं थी। बताया जा रहा है कि STF की टीम बाबा से भोपाल में ही पूछताछ कर रही है।

जब्त बाघ की खाल नकली होने की बात

इधर चार आरोपियों के पास से जब्त बाघ की खाल नकली होने की बात सामने आ रही है। आरोपी नकली खाल भी बाजार में बेचते हैं। महज 30 से 40 हजार रुपए में तैयार नकली खाल आरोपी लाखों में बेच देते हैं। इस संबंध में डीएफओ रवीन्द्रमणि त्रिपाठी का कहना है कि खाल जांच के लिए सागर लैब भेजी गई है। जांच रिपोर्ट के बाद तय होगा कि खाल असली है या नकली।

दक्षिण वनमंडल के डीएफओ रवीन्द्रमणि त्रिपाठी ने कहा है कि खाल मामले में बाबा नामक व्यक्ति का नाम सामने आ रहा है। STF टीम ने आरोपी को गिरफ्तार किया है या नहीं, इसकी जानकारी STF से नहीं मिली है।

Created On :   3 Aug 2017 4:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story