सेज इंटरनेशनल स्कूल में युवा संसद का आयोजन, संसदीय व लोकतांत्रिक प्रणाली से रु-ब-रु हुए छात्र

Bhopal: Students exposed to parliamentary and democratic system, youth parliament organized at Sage International School
सेज इंटरनेशनल स्कूल में युवा संसद का आयोजन, संसदीय व लोकतांत्रिक प्रणाली से रु-ब-रु हुए छात्र
भोपाल सेज इंटरनेशनल स्कूल में युवा संसद का आयोजन, संसदीय व लोकतांत्रिक प्रणाली से रु-ब-रु हुए छात्र

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश के टॉप सीबीएसई स्कूल में शामिल सेज ग्रुप  का सेज इंटरनेशनल स्कूल अपने बेहतर एकेडेमिक्स, इनोवेटिव टीचिंग - लर्निंग पद्धति, फ्यूचर रेडी एजुकेशन के चलते सदैव स्टूडेंट्स व पेरेंट्स का लोकप्रिय रहा है।  क्वालिटी एजुकेशन व ऐकडेमिक एक्सीलेंस के कारण बहुत कम समय में स्कूल ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है, स्कूल एजुकेशन में नवाचार के लिए स्कूल को कई बार अवार्ड्स मिल चुके है अयोध्या नगर बाई पास रोड स्थित सेज इंटरनेशनल स्कूल  स्टूडेंट्स को लोकतंत्र, पार्लियामेंट (संसद ) की कार्यप्रणाली से रूबरू कराने हेतु युवा संसद प्रतियोगिता का आयोजन 27 मार्च को स्कूल कैंपस में हुआ। युवा संसद का आयोजन पंडित कुंजीलाल संसदीय विद्यापीठ भोपाल के सहयोग से हुआ।

आयोजन का उद्देश्य छात्रों को संसदीय प्रणाली से परिचित कराना ,लोकतंत्र की जड़ों को मजबूत करना तथा छात्रों मे नेतृत्व की क्षमता को विकसित करना था। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर नगर निगम के अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी उपस्थित थे। विशेष अतिथि के रूप में श्रीमती उर्मिला मौर्य पार्षद मौजूद थी। निर्णायक मंडली के रूप में प्रतिभा यादव, संचालक संसदीय विद्यापीठ, रविनीश  तिवारी ,अवरसचिव संसदीय कार्य श्रीमती भारती श्रीवास्तव, सहायक संचालक लोक शिक्षण संचनालय डॉ अर्चना पांडे, शोध अधिकारी पंडित कुंजीलाल संसदीय विद्यापीठ उपस्थित रहकर छात्रों का हौसला बढ़ाया। युवा संसद के इस सत्र का आरंभ राष्ट्रीय गीत से किया गया और समापन राष्ट्रीय गान से किया गया। सेज इंटरनेशनल स्कूल की उप प्राचार्य श्रीमती नीलम चौधरी जी ने सभी अतिथियों का अभिवादन किया। उक्त कार्यक्रम में सेज ग्रुप के डायरेक्टर डॉक्टर पुष्पेंद्र राजपूत  उपस्थित रहकर छात्रों के मनोबल को बढ़ाया। 

सेज ग्रुप के सीएमडी इंजी संजीव अग्रवाल ने स्कूल प्रबंधन को सफल आयोजन के बधाई दी। कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि ने छात्रों को संबोधित करते हुए अपने भाषा पर अपने संस्कृति पर ,अपने देश पर अपने अतीत पर गौरवान्वित होने तथा भविष्य के निर्माता होने हेतु प्रोत्साहित किया। छात्रों ने अपना उत्तम प्रदर्शन दिया। कार्यक्रम के समापन पर स्कूल  की उप प्राचार्य ने सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह प्रदान किया।

Created On :   27 March 2023 1:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story