• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Big vehicles will now be able to run from Farruet to Nagpur - Divert because of construction in Kurai Valley

दैनिक भास्कर हिंदी: नागपुर तक अब फर्राटे से दौड़ सकेेंगे बड़े वाहन - कुरई घाटी में निर्माण के चलते 8 माह पहले डायवर्ट हुआ था यातायात 

January 9th, 2021

डिजिटल डेस्क सिवनी । नेशनल हाईवे 44(एनएच-7 पुराना नाम) पर मोहगांव-खवासा के बीच कुरई घाटी में फोरलेन निर्माण के लिए सिवनी-नागपुर के बीच 8 माह पहले बंद किया गया यातायात कल 10 जनवरी से खुलने जा रहा है। इस सड़क के एक ओर के टू-लेन पर बस-ट्रकों को निकालने की तैयारी कर ली गई है। इससे सिवनी से कटंगी अथवा छिंदवाड़ा होकर नागपुर जाने की परेशानी दूर हो जाएगी।  
30 मई से बंद था यातायात 
कुरई घाटी पर एक ओर खाई व दूसरी ओर पहाड़ के चलते फोरलेन निर्माण में आ रही बाधा के  कारण 30 मई 2020 से इस सड़क को बंद कर दिया गया था। जबलपुर-सिवनी से नागपुर की ओर जाने-आने वाले चार पहिया सहित समस्त वाहनों को परिवर्तित मार्ग सिवनी-कटंगी-रिड्डीटेक व सिवनी-छिंदवाड़ा-नागपुर डायवर्ट कर दिया गया था। हालांकि पिछले साल 1 अक्टूबर 20 से चार पहिया वाहनों को कुरई घाटी से निकलने की अनुमति प्रदान कर दी गई थी। 
मार्च अंत तक होगी तैयार 
मोहगांव से खवासा(महाराष्ट्र सीमा) तक 950 करोड़ की कुल लागत से तैयार की जा रही इस फोरलेन हाईवे सड़क का 95 प्रतिशत काम पूर्ण हो गया है। एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर बीपी गुप्ता ने बताया कि कुरई घाट सेक्शन में फोरलेन के एक ओर के टू-लेन हिस्से के शेष रह गए कार्य को मार्च माह के अंत तक पूर्ण कर लिया जाएगा, जिसके पश्चात इस मार्ग पर आवाजाही और आसान हो जाएगी।

खबरें और भी हैं...