दैनिक भास्कर हिंदी: पत्थर से टकराई बाइक, चालक की मौत -डायवर्सन के कारण हुआ हादसा

November 27th, 2019

डिजिटल डेस्क  जबलपुर।  सिहोरा थाना क्षेत्र में बीती रात तेज गति से भाग रही बाइक पर चालक का नियंत्रण खो गया  और बाइक अनियंत्रित होकर गड्ढे में गिरकर बहकी और सड़क किनारे पड़े पत्थर से टकरा गई। इस हादसे में बाइक चालक गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे इलाज के लिए सिहोरा अस्पताल पहुँचाया गया, जहाँ चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।   
डायवर्सन के कारण हुआ हादसा
 सूत्रों के अनुसार मनसकरा हाइवे के पास हुए हादसे की सूचना पाकर सिहोरा पुलिस मौके पर पहुँची। वहाँ पर बाइक क्रमांक एमपी 20 एमआर 3466 क्षतिग्रस्त हालत में मिली। पूछताछ में ग्रामीणों ने बताया कि बाइक चालक तेज गति से यामाहा रेसर बाइक लेकर कटनी की ओर जा रहा था। मनसकरा पेट्रोल पंप के पास वह नए हाइवे पर चढ़ता, लेकिन वहाँ पर परिवर्तित मार्ग का साइन बोर्ड न होने के कारण वह सीधे पुराने मार्ग पर ही आगे बढ़ा था। आगे मार्ग क्षतिग्रस्त होने के कारण बाइक गड्ढे में गिरी और पत्थर से टकरा गई। हेलमेट नहीं पहने होने के कारण  चालक उछलकर सड़क पर गिरा और उसके सिर व हाथ, पैर में गंभीर चोटें आई थीं। उसे सिहोरा अस्पताल पहुँचाया गया, जहाँ उसकी मौत हो गई। पुलिस के अनुसार मृतक की पहचान पनागर इमलई निवासी अखिलेश दुबे के रूप में की गई है। पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण जाँच में लिया है। 
शादी में शामिल होकर लौटते समय हादसा 
 पुलिस द्वारा घटना के दौरान मौजूद लोगों से पूछताछ की गई, जिसमें सड़क दुर्घटना में अखिलेश दुबे, उम्र 31 वर्ष की मृत्यु होना बताया गया है। पूछताछ में ज्ञात हुआ कि मृतक शादी कार्यक्रम में सिहोरा आया हुआ था, जो अपनी मौसी के लड़के के साथ वापस घर जा रहा था। मनसकरा के पास हुए हादसे में उसकी मौसी के लड़के को भी चोटें आई हैं।