अस्पताल गेट पर वैन में ही हुआ महिला का प्रसव, लापरवाह प्रशासन

Birth delivery at the hospital gate -Delay in reaching the stretcher
अस्पताल गेट पर वैन में ही हुआ महिला का प्रसव, लापरवाह प्रशासन
अस्पताल गेट पर वैन में ही हुआ महिला का प्रसव, लापरवाह प्रशासन

डिजिटल डेस्क छिन्दवाड़ा/सौंसर। सुरक्षित प्रसव एवं जननियों को सुविधा देने के लिए जहां सरकार नित नई योजना चला रही है वहीं सरकारी अस्पतालों के कर्मचारी इन योजनाओं को पलीता लगाने से बाज नहीं आ रहे हैं । ऐसा ही वाक्या आज यहां के सरकारी अस्पताल में देखने को मिला। बताया जाता है कि स्टाफ की निष्क्रियता को लेकर चर्चित सौंसर के सिविल अस्पताल में गुरूवार को एक प्रसूता की वैन में ही डिलीवरी हो गई। प्रसूता को लेकर वैन अस्पताल तो आ गई लेकिन स्टाफ नर्स ने उसे भर्ती करने में देरी की। जच्चा बच्चा सुरक्षित है और प्रसूता का वार्ड में उपचार चल रहा है। अस्पताल प्रबंधन ने संबंधित स्टाफ नर्स को कारण बताओं नोटिस जारी करने की बात कह कर अपने कर्तव्य के इतिश्री कर ली।

घटना सुबह 8 बजे की है, जोबनडेरा की 22 वर्षीय सुनिता उईके प्रसूती के लिए परिवार के साथ 108 में सिविल अस्पताल पहुंची। प्रसूता के साथ आई जयवंती उईके ने बताया कि प्रसूता को भर्ती करने स्ट्रेचर मांगा गया लेकिन संबंधित स्टाफ नर्स ने इसे अनसुना कर दिया। दर्द से तड़पति प्रसूता की वैन में ही डिलेवरी होने के बाद स्टाफ ने सक्रियता दिखाई व जच्चा-बच्चा को वार्ड में भर्ती किया।

प्रबंधन की लापरवाही
घटना में प्रसूता के परिवार से कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की गई लेकिन उस समय वहा मौजूद सौंसर नपा. अध्यक्ष लक्ष्मण चाके ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि प्रबंधन की लापरवाही का नतीजा है। अस्पताल में स्टाफ नर्स की मनमानी से अक्सर मरीज परेशान होते हैं। संबंधित स्टाफ नर्स पर कार्रवाई करने अस्पताल प्रबंधंन को चिटठी लिख रहा हूं।

इनका कहना है
सुबह की प्रथम पाली के अंतिम समय में संबंधित स्टाफ नर्स की अनदेखी से यह घटना हुई है। नर्स को कारण बताव नोटिस जारी किया जा रहा है साथ ही एक दिन का वेतन रोकने के लिए अनुसंशा भी की जा रही है।
(डा. एनके  शास़्त्री बीएमओ)

 

Created On :   3 May 2018 12:03 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story