विधान परिषद चुनाव: BJP प्रत्याशी प्रवीण पोटे ने दाखिल किया नामांकन

BJP candidate Praveen Pote filed nomination for vidhan parishad
विधान परिषद चुनाव: BJP प्रत्याशी प्रवीण पोटे ने दाखिल किया नामांकन
विधान परिषद चुनाव: BJP प्रत्याशी प्रवीण पोटे ने दाखिल किया नामांकन

डिजिटल डेस्क, अमरावती। विधान परिषद चुनाव का बिगुल बजते ही राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई। BJP प्रत्याशी एवं जिले के पालकमंत्री प्रवीण पोटे ने  जिला कचहरी पहुंचकर नामांकन दाखिल किया। इस समय सैकड़ों समर्थक जिला कचहरी में उनके समर्थन में मौजूद थे। इस अवसर पर प्रमुख रूप से गृहराज्यमंत्री डा. रणजीत पाटील, विधायक डा. सुनील देशमुख, विधायक प्रभुदास भिलावेकर, डा. अनिल बोंडे, BJP जिलाध्यक्ष प्रा. दिनेश सूर्यवंशी, शहर अध्यक्ष जयंत डेहनकर, महापौर संजय नरवणे, शिवसेना के पूर्व विधायक संजय बंड, महानगर प्रमुख सुनील खराटे, मनपा गटनेता प्रशांत वानखड़े मौजूद थे।

BJP प्रत्याशी प्रवीण पोटे ने जिला निर्वाचन अधिकारी को अपना आवेदन दिया। उन्होंने अपनी उम्मीदवारी के आवेदन पत्र के दो सेट प्रस्तुत किए। जिन पर 10-10  सूचक और अनुमोदक के दस्तखत थे। नामांकन दाखिले की प्रक्रिया पूरी होने तक बाहर समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की।  

नामांकन के लिए मिलेंगे 2 दिन
विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की तिथि 26 अप्रैल से 3 मई तक दी गई है। अभी तक 32 पर्चे उठाए गए हैं। पश्चात चार दिन अवकाश है। इस दौरान जिला कार्यालय भी अवकाश के चलते बंद रहेगा। इसलिए अब नामांकन के पर्चे उठाने एवं दाखिल करने के लिए इच्छुक प्रत्याशियों को केवल 2 व 2 मई का समय मिलेगा। 

कुल सदस्य संख्या 487-
विधान परिषद चुनाव के वोटों पर नजर डाली जाए तो अमरावती जिले से सभी पार्षद, जिप सदस्य, पंचायत समिति सभापति के अलावा अन्य सदस्यों को कुल मिलाकर 487 वोट है। इनमें से 213 का समर्थन होने का दावा BJP प्रत्याशी प्रवीण पोटे ने किया है। हालांकि अब कांग्रेस जो कि इस चुनाव में फूंक-फूंककर कदम रख रही है, उनके प्रत्याशी की ओर सभी की नजर लगी हुई है। 

BJP-सेना एक ही सिक्के के पहलू : पोटे
नामांकन दाखिल करने के पश्चात प्रवीण पोटे ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि BJP एवं सेना के अलावा कई निर्दलीय सदस्य भी उनके समर्थन में है। जिससे उनकी जीत लगभग तय है। हालांकि कांग्रेस ने अब तक अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। फिर भी इस चुनाव मैदान में दिग्गजों के बीच मुकाबला होगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल उनके समर्थन में 213 सदस्य हैं। सेना के समर्थन पर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इतिहास पर नजर डाली जाए तो पता चलता है कि BJP व शिवसेना एक ही सिक्के दो पहलू है। किसी के कहने से कुछ होता नहीं है। यह दोनों दल शुरुआत से ही एक-दूसरे का साथ निभाते आए हैं। 

दूसरे दिन बिके 5 पर्चे
विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन के पहले दिन 27 पर्चे उठाए जाने के बाद दूसरे दिन शुक्रवार को 5 पर्चे चार प्रत्याशियों के नाम से उठाए गए। इनमें सेना से अनिल थुल, कांग्रेस से अनिल माधोगडिया, कांग्रेस से विद्या धर्ममेटकर तथा अजय वानखड़े ने कांग्रेस व निर्दलीय के दो नामांकन के आवेदन उठाए हैं। 

Created On :   28 April 2018 9:25 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story