82 दिनों में हमने वह किया, जो भाजपा 15 साल में नहीं कर पाई : कमलनाथ

BJP failed to do in 15 year, we did in just 82 days : Kamal Nath
82 दिनों में हमने वह किया, जो भाजपा 15 साल में नहीं कर पाई : कमलनाथ
82 दिनों में हमने वह किया, जो भाजपा 15 साल में नहीं कर पाई : कमलनाथ

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपनी 82 दिनों की सरकार और भाजपा की 15 साल की सरकार में अंतर लोगों को समझाने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि हमने केवल 82 दिनों में जो काम किए हैं, वह प्रदेश की पूर्व भाजपा सरकार 15 साल में नहीं कर पाई है। हमने किसानों का कर्ज माफ किया है। आचार संहिता खत्म होते ही शेष किसानों का कर्ज शीघ्र माफ होगा। हमने बिजली बिल माफ किया है। वृद्धावस्था पेंशन में इजाफे के साथ कई वचन पूरे किए हैं। आने वाले 180 दिनों में और क्या-क्या होगा ये वे लोग देखेंगे, जिन्होंने 15 साल में प्रदेश की जनता को कुछ भी नहीं दिया।

हमें विकास का नया इतिहास बनाना है
उन्होंने बटकाखापा, छिंदी, देलाखारी, रामपुर व नांदनवाड़ी में सभाओं को संबोधित किया। नाथ ने कहा कि आज से एक नई शुरूआत है, हमें विकास का नया इतिहास बनाना है। पहले मुझ पर 2 हजार ग्रामों की जिम्मेदारी थी, अब प्रदेश के 750 करोड़ लोगों की जिम्मेदारी है। प्रदेश की जिम्मेदारी उठाते हुए भी मेरा ध्यान छिंदवाड़ा पर ही रहेगा। मैंने अपने जीवन के 40 साल अपने छिंदवाडा को दिए हैं और मैं अब यह जिम्मेदारी नकुल को सौंपता हूं। अब नकुल आपका काम देखेंगे। आप अब इनसे काम लीजिये मैं इनके पीछे खड़ा रहूंगा।

छिंदवाड़ा के कारण किसानों का कर्जा माफ हुआ
कमलनाथ ने कहा कि छिंदवाड़ा के किसानों को उनकी परिस्थितियों को बहुत करीबी से देखा है और यह ठाना था कि जब भी मौका मिलेगा मैं किसानों का कर्जा माफ करूंगा। अवसर आया तो छिंदवाड़ा के साथ प्रदेश के 50 लाख किसानों का कर्जा माफ हुआ। अब छिंदवाडा के किसान कह सकते हैं कि हमारे कारण प्रदेश का कर्जा माफ हुआ है।

नारों और घोषणाओं की राजनीति से बचे
श्री नाथ ने कहा कि अब फिर से लोकसभा के चुनाव में भाजपा नारों और घोषणाओं की राजनीति करेगी, जनता को गुमराह किया जाएगा और  आपको भी पूछना पड़ेगा कि 15 लाख क्यों नहीं दिए। 2 करोड़ युवाओं को रोजगार क्यों नहीं मिला, 15 साल में प्रदेश में विकास के नाम पर क्या हुआ, किसके अच्छे दिन आए।

मैं जिम्मेदारी उठाने को तैयार हूं
पिता कमलनाथ ने बेटे नकुल को जिले की जिम्मेदारी सौंपे जाने और उन्हें भावी सांसद कहने पर युवा नेता नकुलनाथ ने कहा कि मैं अपने पिता के आदेशानुसार छिंदवाड़ा जिले की जिम्मेदारी उठाने के लिए तैयार हूं। यह विश्वास दिलाना चाहता हूं कि मुझे मेरे जिले के बुजुर्गों, माताओं, बहनों और युवा साथियों के सहयोग से भरोसा दिलाता हूं कि कमलनाथ ने जो विकास की लहर लाई है उसे मैं और आगे तक लेकर जाउंगा।

Created On :   16 March 2019 4:52 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story