गबन के आरोप में भाजपा नेता सहित तीन को जेल भेजा

BJP leaders sent to jail for embezzlement in PM Adarsh Gram Yojna
गबन के आरोप में भाजपा नेता सहित तीन को जेल भेजा
गबन के आरोप में भाजपा नेता सहित तीन को जेल भेजा

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा/परासिया। विकासखंड के तुमड़ी ग्राम पंचायत गबन कांड में बुधवार को रावनवाड़ा पुलिस ने भाजपा नेता और युवा मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य देवेंंद्र सूर्यवंशी सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस मामले में सरपंच और सचिव को पहले ही गिरफ्तार किया था, जो अब जमानत पर हैं।
एक साल पहले तुमड़ी ग्राम पंचायत में प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत कराए गए विकास कार्यों में लगभग साढ़े पांच लाख रुपए के गबन का मामला उजागर हुआ। तत्कालीन जनपद सीईओ राजधर पटेल ने जांच में सरपंच व सचिव सहित तीन अन्य लोगों को गबन में भागीदार माना था। पुलिस ने सीईओ की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर सरपंच सुगनिया बाई और सचिव महेश विश्वकर्मा को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। इन दोनों को हाईकोर्ट से जमानत मिल चुकी है। इस मामले के अन्य तीन आरोपी भाजपा नेता देवेंद्र सूर्यवंशी, झुर्रे ग्राम पंचायत के उपसरपंच कमलेश यादव एंव ठेकेदार मोहन बारसिया को रावनवाड़ा थाना प्रभारी नवोदिता सोनी ने बुधवार को गिरतार कर धारा 409,420,34 आईपीसी के तहत न्यायालय में प्रस्तुत किया। तीनों आरोपियोंद्वारा लगाये गए जमानत आवेदन को खारिज करते हुए न्यायालय ने आरोपियों को जेल भेज दिया।
जिला पंचायत सीईओ के निर्देश पर हुई कार्यवाही  
तुमड़ी पंचायत में सामने आए गबन के मामले में पहले पुलिस ने केवल सरपंच व सचिव को आरोपी बनाया था। लेकिन जनपद सीईओ की जांच में यह बात भी सामने आई कि तुमड़ी से गुन्नौर तक सड़क निर्माण और पंचायत का अतिरिक्त कक्ष का कार्य पूरा ही नहीं किया गया है। आरोपियों ने मटेरियल सप्लाई का पूरा बिल निकाल लिया है। इसी आधार पर देवेंद्र, कमलेश व मोहन को आरोपी बनाने की अनुशंसा की गई लेकिन राजनीतिक प्रभाव के कारण उन्हें आरोपी नहीं बनाया गया। इस सबंध में जांच के  बाद तात्कालिक जिला पंचायत सीईओ सुरभि गुप्ता ने तीनों के नाम एफआईआर में जोडऩे के आदेश दिए थे।
इनका है कहना--
तुमड़ी  पंचायत में लगभग  साढ़े पांच लाख  रुपए के गबन का मामला सामने आया था अब तक मामले  की जांच चल रही थी। आज गिरफतार किए गए तीनों आरोपियों ने भी बिना काम और बिना सप्लाई के रुपए निकाले थे जिन्हें गिरफ्तार कर न्यायालय में प्रस्तुत किया गया है।
नवोदिता सोनी, थाना प्रभारी रावनवाड़ा।

 

Created On :   1 March 2018 8:00 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story