भाजपा राष्ट्रीय नेतृत्व को चुनौती, अपने गढ़ को मजबूत करने में जुटे कमलनाथ

bjp national command challanges, Kamal Nath strengthening his own
भाजपा राष्ट्रीय नेतृत्व को चुनौती, अपने गढ़ को मजबूत करने में जुटे कमलनाथ
भाजपा राष्ट्रीय नेतृत्व को चुनौती, अपने गढ़ को मजबूत करने में जुटे कमलनाथ

डिजिटल डेस्क  छिंदवाड़ा । विधानसभा चुनाव में कमलनाथ कांग्रेस का प्रमुख चेहरा होंगे, ऐसे में अभी जिले में अधिक समय दे रहे हैं। यही कारण है कि छिंदवाड़ा भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व के टारगेट में है, इस लिहाज से सांसद हर परिस्थितियों से निपटने की तैयारी में जुटे हैं । जानकारों के अनुसार लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराए जाने की सुगबुगाहट को लेकर भी उनकी सक्रियता कारगर साबित हो सकेगी।  भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने छिंदवाड़ा को टारगेट में रखा हुआ है। राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत प्रदेश के पदाधिकारी अपनी मंशा जाहिर कर चुके हैं। ऐसे में राजनीतिक गलियारों में सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ की जिले में सक्रियता के मायने निकाले जाना स्वभाविक है। माना जा रहा है कि  कमलनाथ इसे चुनौती के रूप में स्वीकार कर अपने गढ़ को मजबूत करने में जुटे हुए हैं। पिछले तीन माह में कमलनाथ 75 से अधिक गांवों में पहुंचकर सभाएं कर चुके हैं। इससे पहले वे 13 रोड शो कर चुके हैं। एक रोड शो के जरिए उन्होंने लगभग 50 गांवों के लोगों तक पहुंचने का प्रयास किया है। यानी 38 साल पुराने अपने गढ़ के हर कोने तक पहुंचने की कोशिश में हैं।
पाई-पाई का हिसाब भी
यही नहीं समीक्षा बैठकों में भी वे पाई-पाई का हिसाब खुद ही रख रहे हैं। अब तक बड़े नेताओं के जरिए अपनी बात उन तक पहुंचाने वाले छोटे कार्यकर्ता यानी ग्राम और वार्डों के प्रभारी अब सीधे उनके सामने अपनी बात रख रहे हैं। कहा जा रहा है कि सांसद ने उनके और कार्यकर्ताओं के बीच के पुल को लगभग खत्म सा कर दिया है।
इधर भाजपा घेरने की तैयारी में
राष्ट्रीय नेतृत्व की मंशा अनुसार भाजपा ने भी काम शुरू कर दिया है। फिलहाल पेपर वर्क चल रहा है। कई स्तरों से फीडबैक जुटाए जा रहे हैं। भाजपा संगठन, विधानसभा क्षेत्रों में तैनात विस्तारक, सरकारी और निजी एजेंसियों को इस काम में लगाया गया है, जो बूथ वार जानकारी प्रदेश संगठन तक पहुंचा रहे हैं। भाजपा खेमे में यह भी चर्चा है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में किसी वजनदार चेहरे को सामने लाया जाएगा।

 

Created On :   7 March 2018 8:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story