अजित पवार को एसीबी से मिली क्लीन चिट पर भाजपा ने उठाए सवाल

BJP raised questions on Ajit Pawars clean chit from ACB
अजित पवार को एसीबी से मिली क्लीन चिट पर भाजपा ने उठाए सवाल
अजित पवार को एसीबी से मिली क्लीन चिट पर भाजपा ने उठाए सवाल

डिजिटल डेस्क, नागपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की तरफ सिंचाई घोटाले से संबंधित मामलों में पूर्व उपमुख्यमंत्री अजित पवार को क्लीन चिट देने का सिलसिला जारी है। एसीबी ने हाईकोर्ट में दायर प्रतिज्ञापत्र में पूर्व उपमुख्यमंत्री को फिर एक बार क्लीन चिट दी है। इस पर राजनीति गरमाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एसीबी की भूमिका पर सवाल उठाते हुए यह मुद्दा विधान सभा में उठाने की जानकारी दी।

फडणवीस ने विधानमंडल परिसर में पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि एसीबी की तरफ से सारी जिम्मेदारी अधिकारियों पर डाल दी गई है। एसीबी द्वारा सिंचाई घोटाले संबंधी मामले में दायर प्रतिज्ञापत्र में अजित पवार को क्लीन चिट देने पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो पार्टी कोर्ट में खुद इस मामले में मध्यस्थी अर्जी (इंटरविंग) दायर कर सकती है। कोर्ट में विचाराधीन मामले सदन में उठाना ठीक नहीं होता, लेकिन यह मामला विधान सभा में उठाया जा सकता है। सिंचाई घोटाले में अधिकारियों के साथ ही पहले अजित पवार का भी नाम आया था और अब केवल अधिकारियों को जिम्मेदार माना जा रहा है। चूंकि मामला कोर्ट में है, कोर्ट इसमें योग्य निर्णय लेगा।

इधर भाजपा नेता पूर्व वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि भले ही एसीबी से क्लीन चिट मिल गई, लेकिन कोर्ट में सारी बातें स्पष्ट हो जाएगी। कोर्ट पूरे मामले को देखेगी और उचित निर्णय देगी। केवल एसीबी ने क्लीन चिट दी है। कोर्ट से अभी अजित पवार को क्लीन चिट नहीं मिली है। 

Created On :   20 Dec 2019 2:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story