विधानसभा चुनाव 2022: भाजपा के राजेन सिंह ने मणिपुर विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के रूप में शपथ ली

March 13th, 2022

डिजिटल डेस्क, इंफाल। भाजपा के वरिष्ठ विधायक सोरोखैबम राजेन सिंह ने रविवार को मणिपुर विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के रूप में शपथ ली। वह सोमवार को शेष 59 नवनिर्वाचित विधायकों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। राजभवन के दरबार हॉल में एक सादे समारोह में राज्यपाल ला गणेशन ने सिंह को शपथ दिलाई। वह हाल के चुनाव में नेशनल पीपुल्स पार्टी की उम्मीदवार पुखरामबम सुमति देवी को 400 मतों के अंतर से हराकर लमसांग विधानसभा सीट से चुने गए हैं।

समारोह में कार्यवाहक मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह, नवनिर्वाचित विधायक बिस्वजीत सिंह, वाई. खेमचंद सिंह और गोविंददास कोंथौजम, मुख्य सचिव राजेश कुमार, पुलिस महानिदेशक पी. डौंगेल और अन्य शीर्ष अधिकारी शामिल हुए। निवर्तमान विधानसभा का कार्यकाल 19 मार्च को खत्म हो रहा है।

बीरेन सिंह ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि राज्यपाल ने उन्हें नई सरकार के कार्यभार संभालने तक अपने पद पर बने रहने को कहा है। अगला मुख्यमंत्री कब चुना जाएगा या भाजपा के नेतृत्व वाली नई सरकार कब सत्ता संभालेगी, इसकी अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है। भाजपा ने चुनाव से पहले अनौपचारिक रूप से घोषणा की थी कि बीरेन सिंह पार्टी के मुख्यमंत्री पद का चेहरा होंगे और अगली सरकार का नेतृत्व करेंगे।

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं...