रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी, उमरेड के आर्चएंजल अस्पताल का मामला

Black marketing of Remdesivir injection, case of Archangel Hospital of Umred
रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी, उमरेड के आर्चएंजल अस्पताल का मामला
रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी, उमरेड के आर्चएंजल अस्पताल का मामला

डिजिटल डेस्क, उमरेड। आर्चएंजल अस्पताल के कोविड सेंटर को अगस्त 2020 में मंजूरी मिली थी। अस्पताल में  13 महीने से आरएमओ पद पर कार्य कर रहे बालाघाट निवासी डॉ. फौजान खान (30) को नागपुर के अंबाझरी पुलिस ने रेमडेसिविर और टोसिलिजुमैब इंजेक्शन की कालाबाजारी करने के जुर्म में शुक्रवार को गिरफ्तार किया। आरोपी को 1 जून तक पुलिस हिरासत में लिया गया है। दरअसल, बालाघाट निवासी सचिन गेवारीकर (20) ने टोसिलिजुमैब इंजेक्शन, जिसकी कीमत 40 हजार 600 रुपए थी। वह इंजेक्शन  1 लाख रुपए में बेचने की जानकारी नागपुर अंबाझरी पुलिस को मिली थी। पुलिस ने मंगलवार 25 मई को पंटर भेजकर सचिन के  साथ व्यवहार कर उसे रंगेहाथ पकड़ा था। सचिन ने पूछताछ में सोनू बाकट (26), रामपाल (24), दोनों बालाघाट निवासी के संपर्क में होने की जानकारी दी।

कालाबाजारी की बात स्वीकारी

उन दोनों को गिरफ्तार करने के बाद उनकी निशानदेही पर उमरेड के आर्चएंजल अस्पताल के आरएमओ, होमियोपैथिक डॉ. फौजान खान (30) से 28 मई को दोपहर में की गई पूछताछ में उन्होंने 12 रेमडेसिविर, 4 टोसिलिजुमैब इंजेक्शन की कालाबाजारी करने की बात स्वीकारी। आरोपी खान अपने सह आरोपियों से बालाघाट मेडिकल कॉलेज में 1 साल सीनियर था। अंबाझरी पुलिस स्टेशन में डॉ. खान और उनके साथी  के खिलाफ धारा 420, 188, 34 सहधारा परिशिष्ट 20, दवा कीमत नियंत्रण आदेश 2013, सहधारा 18सी और 27 दवा सौंदर्य प्रसाधन 1949 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

पांच घंटे की पूछताछ : उमरेड में शनिवार को आर्चएंजल अस्पताल में अंबाझरी पुलिस स्टेशन के पीएसआई विनोद मात्रे, एपीआई अचल कुमार व टीम ने मो. फैजान खान वल्द शागिर अहमद खान से करीब 5 घंटे पूछताछ की। अस्पताल के संचालक डॉ. जगदीश तलमले का बयान लिया है।

डॉक्टर पर लगाए आरोप बेबुनियाद
 

डॉ. जगदीश तलमले, संचालक, आर्चएंजल अस्पताल के मुताबिक हमारे अस्पताल को मंजूरी मिलने के बाद लगभग 450 से 500 मरीजों ने इलाज करावाया है। रेमडेसिविर इंजेक्शन 1000 से 1500 रुपए में मरीजों के लिए उपलब्ध कराया गया। 21 टोसिलिजुमैब इंजेक्शन मरीजों के लिए उपलब्ध कराया गया। हमारे अस्पताल के डॉक्टर पर जो भी आरोप लगाए गए हैं वे बेबुनियाद हैं। शनिवार को पूछताछ के लिए नागपुर पुलिस की टीम हमारे अस्पातल में आई थी।  


आरोपी को लेकर पुलिस स्टेशन आई थी टीम

यशवंत सोलसे, पुलिस निरीक्षक के मुताबिक अंबाझरी पुलिस स्टेशन की टीम आरोपी को लेकर आर्चएंजल अस्पातल में पूछताछ के लिए आई थी। इस बात की जानकारी हमें लिखित रूप से दी गई। पुलिस स्टेशन में कोई रिपोर्ट नहीं होने से फिलहाल कोई कार्रवाई नहीं की गई।

 

Created On :   30 May 2021 9:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story