दैनिक भास्कर हिंदी: अमिताभ के बंगले की दीवार पर फिलहाल खतरा टला, मिली महीनेभर की मोहलत 

May 3rd, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महानगर पालिका ने फिलहाल फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन को राहत दी है। जुहू स्थित उनके बंगले प्रतिक्षा को लेकर तोड़क कार्रवाई के लिए मनपा ने एक माह की मोहलत दी है। मनपा चाहती है कि इस बीच बच्चन खुद सड़क चौड़ीकरण के लिए जमीन उपलब्ध करा दें, जिससे मनपा को तोड़क कार्रवाई न करनी पड़े। दरअसल बच्चन का बंगला जिस संत ज्ञानेश्वर रोड पर स्थित है, उसे चौड़ा किया जाना है। इसलिए बंगले की दीवार तोड़नी होगी। मनपा प्रशासन का कहना है कि सड़क चौड़ी करने में लगने वाली जमीन की एवज में उन्हें एफएसआई दिया जाएगा। इस बीच वे खुद दीवार हटा कर जमीन मनपा को सौंप सकते हैं। ऐसा न करने पर मनपा एक माह बाद दीवार तोड़ देगी। 

मनपा के सहायक आयुक्त प्रशांत गायकवाड़ ने बताया कि बच्चन के बंगले से पहले के वी सत्यमूर्ति का बंगला है। यहां पर सात मंजिला इमारत बना दी गई। यह इमारत बनाते वक्त सत्यमूर्ति ने सड़क चौड़ी करने के लिए जमीन नहीं छोड़ी। मनपा की तोड़क कार्रवाई के खिलाफ उन्होंने अदालत में याचिका दाखिल की थी। पर अदालत ने मनपा की कार्रवाई को सही मानते हुए उनकी याचिका खारिज कर दी। जिसके बाद सत्यमूर्ति के बंगले की सुरक्षा दीवार गुरुवार को तोड़ दी गई। इससे नाराज सत्यमूर्ति ने आरोप लगाया है कि मनपा और बच्चन के बीच मिलीभगत है। इस लिए उनके बंगले की दीवार नहीं तोड़ी जा रही। 

गायकवाड़ ने बताया कि अमिताभ को इसके पहले मार्च 2018 में जमीन का हिस्सा देने को लेकर नोटिस दिया गया था। लेकिन इस नोटिस का लिखित जवाब अमिताभ बच्चन की ओर से नही आया है। उन्होंने कहा कि हम बच्चन को कुछ समय की मोहलत दे रहे हैं और अपेक्षाकरते हैं कि वे खुद मनपा को जमीन सौंप देगे अन्यथा हमें मजबूरन सुरक्षा दीवार हटानी पड़ेगी। 
 

खबरें और भी हैं...