दैनिक भास्कर हिंदी: बॉलीवुड ड्रग्स मामला : सबसे बड़ा डीलर गिरफ्तार, ढाई करोड़ के नशीले पदार्थ जब्त

December 9th, 2020

डिजिटल डेस्क, मुंबई। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने बुधवार को बॉलीवुड से जुड़े ड्रग्स के मामले में बड़ी कार्रवाई की है। एनसीबी ने दो आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए बड़े पैमाने पर छापेमारी के दौरान ढ़ाई करोड़ रुपए से ज्यादा के नशीले पदार्थ जब्त किए हैं। गिरफ्तार आरोपियों के नाम डीजे रिगेल महाकाल उर्फ जिनेंद्र जैन और आजम शेख जुम्मन है। एनसीबी सूत्रों के मुताबिक जुम्मन महानगर में नशीले पदार्थों की सप्लाई करने वाला सबसे बड़ा डीलर है। 

डीजे का काम करने वाले जैन को बुधवार को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की गई तो जुम्मन के बारे में जानकारी सामने आई। इसके बाद एनसीबी की टीम ने उसके अंधेरी के लोखंडवाला इलाके में स्थित घर में छापा मारा। छापेमारी के दौरान एनसीबी को पांच किलोग्राम मलाना क्रीम, एस्केटेसी टैबलेट और अफीम मिली। इसके अलावा आरोपी के घर से 12 लाख रुपए नकद भी बरामद हुए। बरामद मलाना क्रीम की कीमत ढाई करोड़ रुपए है। मलाना क्रीम हशीश के सबसे शुद्ध रूप है और अंतर्राष्ट्रीय बाजार में यह 50 लाख रुपए किलो कीमत पर बिकती है। जैन को एनसीबी ने उसी मामले में गिरफ्तार किया गया था जिसमें अभिनेता सुशांत की मौत के बाद उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शोविक चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया गया था। दो और आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ मामले में गिरफ्तार आरोपियों की संख्या 28 तक पहुंच गई है। जैन का नाम अनुज केशवानी नाम के पेडलर से पूछताछ में सामने आया था। केशवानी ने बताया था कि वह जैन से नशीले पदार्थ खरीदता था और इसे कैजान को देता था। कैजान के जरिए नशीले पदार्थ रिया और शोविक तक पहुंचता था। रिया और शोविक ने एनसीबी की पूछताछ में दावा किया है कि वे अभिनेता सुशांत सिंग राजपूत के लिए नशीले पदार्थ खरीदते थे।     

मुंबई पुलिस ने भी दो पेडलरों को दबोचा

पुलिस की अपराध शाखा ने भी महानगर में नशे की सप्लाई करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों के नाम अल्पेश जैन और शाहनवाज शेख है। आरोपियों के पास से 115 ग्राम मेफेड्रान (एमडी) बरामद की गई है जिसकी कीमत 12 लाख रुपए है। पुलिस उपनिरीक्षक विजयेंद्र आंबवडे को मिली गुप्त सूचना के आधार पर जाल बिछाकर सांताक्रूज के दौलतनगर इलाके से गिरफ्तार किया गया। 

 

खबरें और भी हैं...