दैनिक भास्कर हिंदी: बॉलीवुड को भा रहा यूपी, वहां चल रही डेढ़ सौ फिल्मों की शूटिंग

December 3rd, 2020

डिजिटल डेस्क, मुंबई। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा यूपी में फिल्मसिटी बनाने का एलान राज्य के महा विकास आघाडी के नेताओं को रास नहीं आया है। हालांकि वे बार-बार दावा कर रहे कि बॉलीवुड के निर्माता मुंबई छोड़ यूपी कभी नहीं जाएंगे जबकि उत्तरप्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल की माने तो इन दिनों यूपी में करीब 150 फिल्मों-वेब सीरीज आदि की शूटिंग चल रही है।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के साथ मुंबई दौरे पर आए सहगल ने ‘दैनिक भास्कर' से बातचीत में कहा कि फ़िल्म निर्माताओं-निर्देशकों को यूपी खूब भा रहा है। इस समय प्रदेश में लगभग 150 फिल्मों की शूटिंग चल रही है। इनमें जॉन अब्राहम की भी एक फ़िल्म शामिल है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार के फ़िल्म बंधु के माध्यम से यहां फिल्में बनाने पर सब्सिडी दी जाती है।

बनारस में भी बनेगी फ़िल्म सिटी

सहगल ने कहा कि नोएडा के अलावा वाराणसी में भी फ़िल्मसिटी बनाने की योजना है। इसके लिए शहर के आसपास जमीन की तलाश हो रही है। चूंकि फिल्मसिटी के लिए ज्यादा जमीन की जरूरत पड़ेगी, इस लिए इस काम मे समय लग रहा है।

फिल्मकारों को पसंद आता है बनारस

सांस्कृतिक नगरी बनारस फिल्मकारों को खूब भा रही है। हाल के सालों में कई छोटी-बड़ी फिल्मों की पृष्ठभूमि बनारस रही है। अभिनेता संजय मिश्रा की फिल्म ‘वो तीन दिन’ की शूटिंग बीते जुलाई में ही बनारस में पूरी हुई है। श्रेयश तलपड़े, अभिमन्यु सिंह समेत कई नामचीन सितारों वाली फिल्म ‘लव यू शंकर’ पूरी तरह बनारस पर ही आधारित है। मसान, मोहल्ला अस्सी, जॉली एलएलबी, लगा चुनरी में दाग, रांझणा, इश्क, मुक्तिभवन, मुल्क, ब्रम्हास्त्र जैसी फिल्मों में बनारस दिखाई दिया था।  

खबरें और भी हैं...