पुलिस की रिश्वतखोरी से परेशान किसानों ने मंत्रालय के गेट पर फेंकी सब्जियां

‌Bribe demand for vegetables sale, farmers thrown it on gate
पुलिस की रिश्वतखोरी से परेशान किसानों ने मंत्रालय के गेट पर फेंकी सब्जियां
पुलिस की रिश्वतखोरी से परेशान किसानों ने मंत्रालय के गेट पर फेंकी सब्जियां

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महानगर पालिका (BMC) और पुलिसवालों की हफ्ताखोरी से परेशान किसानों ने शुक्रवार को मंत्रालय के बाहर सब्जियां फेंककर आंदोलन किया। किसानों का दावा है कि बोरिवली स्थित सब्जी बाजार में सब्जी बेंचने के लिए उन्हें हफ्ता देना पड़ता है। फिलहाल सब्जियों की कीमत बेहद कम हो गई है। ऐसे में वे लागत तक नहीं वसूल पा रहे हैं। आंदोलन करने वाले किसान उस्मानाबाद के भूम तालुका के थे। वे बोरिवली में सब्जियां बेचतें हैं।

किसानों के मुताबिक BMC और पुलिस अधिकारी उन्हें हफ्ते के लिए परेशान करते हैं। किसानों के मुताबिक यहां परप्रांतियों को घूस लेकर सब्जी बेंचने की इजाजत दे दी जाती है लेकिन किसानों को परेशान किया जाता है। सब्जी बेचने की इजाजत नहीं मिलने से नाराज किसान सीधे मंत्रालय पहुंच गए और यहां प्रवेश द्वार पर अपने साथ लाई मिर्ची, आलू, प्याज, लहसुन जैसी सब्जियां फेंक दी। वहां तैनात पुलिसवालों ने आंदोलनकारी किसानों को हिरासत में ले लिया लेकिन बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया। 

थोक बाजार में गिरी सब्जियों की कीमत
इस बीच नई मुंबई APMC बाजार में सब्जियों की कीमत में काफी गिरावट आ गई है। ज्यादातर सब्जियों की कीमत छह से 15 रुपए किलो तक ही है। पिछले कुछ दिनों से 650 से 700 सब्जी की गाड़ियां APMC पहुंच रहीं हैं इसलिए सब्जियों की कीमत लगातार गिर रहीं हैं। 
 

Created On :   13 April 2018 3:33 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story