साली की शादी में पहुंचा जीजा निकला कोरोना पॉजिटिव, दुल्हा-दुल्हन सहित 105 लोग क्वारेंटाइन

Brother-in-laws wedding turned out to be Corona positive, 105 people including bride and groom quarantine
साली की शादी में पहुंचा जीजा निकला कोरोना पॉजिटिव, दुल्हा-दुल्हन सहित 105 लोग क्वारेंटाइन
साली की शादी में पहुंचा जीजा निकला कोरोना पॉजिटिव, दुल्हा-दुल्हन सहित 105 लोग क्वारेंटाइन


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। दिल्ली से साली की शादी में शामिल होने परिवार समेत आया सीआईएसएफ का जवान कोरोना संक्रमित पाया गया है। ऐन शादी वाले दिन मंगलवार दोपहर को दुल्हन के जीजा की कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट पाते ही प्रशासन हरकत में आया। जैसे ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी शादी वाले घर रामबाग पहुंचे तो हड़कंप मच गया। लड़की के जीजा की पॉजिटिव होने की खबर पर घराती और बाराती दोनों पक्षों में अफरा तफरी मच गई। पुलिस और प्रशासन को देख अधिकांश तो अपने वाहन छोड़कर वहां से भाग निकले। प्रशासन ने दूल्हा-दुल्हन सहित 105 घराती और बाराती पक्ष के लोगों को मौके पर ही सूचीबद्ध किया और क्वारेंटाइन कराया। इसमें शादी कराने आए पंडित, टेंट वाले, नाई, भोजन पकाने वाले और बाजे भी शामिल है।  इसमें 16 को सिंगोड़ी क्वारेंटाइन सेंटर और बाकी को कन्या शिक्षा परिसर में क्वारेंटाइन किया गया है। पत्नी, दो बच्चे, सास और भाई को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है।
 20 मई को आया था, 25 मई को सेंपल जांच के लिए भेजा-
 कोरोना संक्रमित सीआईएसएफ का जवान 19 मई को दिल्ली से ट्रेन के जरिए परिवार समेत भोपाल आया था। यहां से पिपरिया पहुंचने पर उसके भाई ने उन्हें प्राइवेट वाहन में बैठाकर जुन्नारदेव लाया। 20 मई को छिंदवाड़ा अपने ससुराल रामबाग पहुंचा। 24 मई को स्वास्थ्य खराब होने पर वह जिला अस्पताल पहुंचा था। प्राथमिक जांच के बाद चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल के मेल सर्जिकल वार्ड में भर्ती कराया था। वार्ड से बिना किसी सूचना के वापस अपने ससुराल चला गया था। 25 मई को दोबारा अस्पताल लौटे युवक का स्वाव सेंपल जबलपुर मेडिकल कॉलेज लैब भेजा गया था। जिसकी जांच रिपोर्ट मंगलवार दोपहर में प्राप्त हुई है। युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही उसे कोरोना आईसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।
न्यूटन से आई थी बारात, शादी में शामिल हुए 100 से ज्यादा लोग-
संक्रमित युवक की साली की मंगलवार को शादी थी। न्यूटन से बारात आई हुई थी। दोपहर करीब दो बजे गाजे बाजे के साथ बारात लगी। परिणय की बेला अंतिम दौर में ही थी कि करीब चार बजे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी विवाह स्थल पर पहुंच गए। बाराती समझे कि भीड़ देखकर पुलिस आई है। वे उन्हें देखते ही इधर-उधर भागने लगे। जैसे ही युवक की पॉजिटिव होने की सूचना दी गई तो विवाह मंडप में हड़कंप मच गया। प्रशासन ने दूल्हा और दुल्हन पक्ष के लोगों को कन्या शिक्षा परिसर स्थित क्वारेंटाइन सेंटर में शिफ्ट कर दिया है।
व्यवहार के रजिस्टर से पूर्व पार्षद दंपती भी चिन्हित हुए-
शादी समारोह में शामिल हुए अधिकांश लोगों को तो प्रशासन ने मौके पर ही घेर लिया। वहीं समारोह में कौन-कौन शामिल हुए इसका पता व्यवहार के रजिस्टर से मालूम पड़ गया। रजिस्टर उठाकर अधिकारियों ने अन्य रिश्तेदारों और मोहल्ले वालों की जानकारी जुटाई। जिसमें पूर्व पार्षद दंपती की जानकारी भी सामने आई। दोनों को क्वारेंटाइन किया गया है।  
10 की जांच रिपोर्ट नेगेटिव, एक पॉजिटिव, एक सेम्पल फेल-
मंगलवार दोपहर को 12 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। दस की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इनमें से एक पॉजिटिव और एक का स्वाव सेंपल फेल हुआ है। जिसकी जांच रिपोर्ट बुधवार को दोबारा भेजी जाएगी। इसके अलावा मंगलवार को 8 संदिग्धों का स्वाव सेंपल जबलपुर भेजा गया है।

Created On :   26 May 2020 4:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story