सीमा सुरक्षा बल: बीएसएफ ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर 6 करोड़ रुपये का सोना जब्त किया, 2 गिरफ्तार

May 24th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने मंगलवार को कहा कि उसने भारत-बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर 6.15 करोड़ रुपये मूल्य का 11.62 किलोग्राम सोना जब्त किया है और इस सिलसिले में दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। दो अलग-अलग अभियानों में 74 सोने के बिस्कुट और तीन सोने की छड़ों के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया।

पहले ऑपरेशन में, एक गुप्त सूचना के आधार पर, 179 बटालियन बीएसएफ के जवान सोमवार सुबह करीब 11.15 बजे आईसीपी पेट्रापोल पर वाहनों की जांच कर रहे थे। जवानों ने बांग्लादेश (बेनापोल) से भारत लौट रहे एक ट्रक को पैसेंजर गेट के पास रोका।

तलाशी के दौरान अंदर चालक की सीट के पीछे से काले कपड़े में लिपटा एक बड़ा पैकेट मिला और खोलने पर 70 सोने के बिस्कुट और तीन सोने की छड़ें बरामद हुईं। जब्त किए गए सोने के बिस्कुट और बार की कुल कीमत 5,98,54,165 रुपये आंकी गई है। इसके अलावा सोमवार को भी 158 बटालियन के तहत सीमा चौकी जयंतीपुर में बीएसएफ के जवानों ने नियमित जांच के दौरान एक संदिग्ध मोटरसाइकिल सवार को तलाशी के लिए रोक लिया।

जवानों को मोटरसाइकिल की सीट के नीचे से 466.62 ग्राम वजन के सोने के चार बिस्कुट मिले। गिरफ्तार तस्करों को जब्त सोने के साथ सीमा शुल्क कार्यालय पेट्रापोल को सौंप दिया गया है। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर डीआईजी सुरजीत सिंह गुलेरिया ने जवानों की उपलब्धि पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि बीएसएफ ने तस्करी की हर नापाक गतिविधि पर नकेल कसी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.