पंजाब : फिरोजपुर में बीएसएफ ने 2 महिलाओं से 1 किलो से अधिक हेरोइन जब्त की

April 9th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल ने फिरोजपुर में सीमा सुरक्षा सेक्टर की दो महिलाओं से 1.2 किलोग्राम हेरोइन बरामद करने के बाद उन्हें पंजाब पुलिस को सौंप दिया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। बीएसएफ के मुताबिक गुरुवार शाम को बरामदगी हुई थी। 4 अप्रैल को एक अन्य घटना में, बीएसएफ ने तलाशी अभियान के दौरान तस्करों के एक समूह का पीछा किया, इस दौरान गोलीबारी हुई और उनके पास से 2 किलो से अधिक मादक पदार्थ बरामद किया गया, जो हेरोइन होने का संदेह था।

बल के एक सूत्र ने बताया कि तस्कर पाकिस्तान की ओर से लगातार हथियार और नशीले पदार्थ भेजने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन बीएसएफ इसे रोकने की पूरी कोशिश कर रही है।

12 जनवरी को, बीएसएफ ने पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा पर हेरोइन, हथियार और गोला-बारूद जब्त किया था, जिसे कथित तौर पर पाकिस्तानी तस्करों द्वारा भेजा जा रहा था। बीएसएफ के जवानों द्वारा फिरोजपुर सेक्टर में सीमा पर बाड़ के आगे संदिग्ध गतिविधि देखने के बाद यह जब्ती की गई।

जब उन्होंने इलाके की तलाशी ली, तो पीले रंग की लपेट में हेरोइन के छह पैकेट, वजन लगभग 6.3 किलो, एक पिस्तौल, 50 कारतूस और एक पत्रिका बरामद की गई।

आईएएनएस