गुलाबरा में माफिया के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

Bulldozer on illegal mafia construction in Gulabra
गुलाबरा में माफिया के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर
गुलाबरा में माफिया के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर


 
डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। एंटी माफिया मुहिम के तहत प्रशासन ने शनिवार को चौथी बड़ी कार्रवाई जिला मुख्यालय में की। शहर के सबसे घनी आबादी वाले क्षेत्र गुलाबरा में माफिया नितिन सिंह के अवैध निर्माण को तोड़ा गया। नगर निगम की बिना परमिशन के माफिया द्वारा मकान का अवैध निर्माण किया गया था। एक महीने के दौरान एंटी माफिया मुहिम के तहत ये चौथी बड़ी कार्रवाई है। हाल ही में बुधवार को जिला मुख्यालय में प्रशासन की टीम ने शराब माफिया पवन माहोरे के पातालेश्वर स्थित अवैध निर्माण को तोड़ा था।
शनिवार को गुलाबरा गली नंबर-16 में सुबह से पुलिस, प्रशासन और नगर निगम की टीम ने पहुंचना शुरु कर दिया था।  936 स्क्वेयर फिट में बने माफिया के मकान निर्माण की कोई परमिशन नगर निगम से नहीं ली गई थी। शनिवार सुबह मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने सबसे पहले माफिया के मकान में किराए से रह रहे किरायदारों को खुद ही अपना सामान हटाने के निर्देश दिए। सुबह करीब 10 बजे से कार्रवाई शुरु हुई। करीब 11.30 तक मकान खाली कराने के बाद नगर निगम की टीम ने बुलडोजर से पूरे मकान को जमींदोज कर दिया। तकरीबन ढाई घंटे में प्रशासन की टीम ने पूरे अवैध निर्माण को तोड़ डाला।
ऐहतियात के लिए पूरा एरिया किया सील-
माफिया के विरुद्ध जारी कार्रवाई में नगर निगम की टीम ने ऐहतियात के तौर पर वार्ड नं. 16 से लगी हुई सभी गलियों को सील कर दिया गया था। यहां आम लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई थी। पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने खुद ही मौके पर मौजूद रहकर माफिया के अवैध निर्माण को ढहाने की कार्रवाई की।
30 से ज्यादा प्रकरण पंजीब-
माफिया नितिन सिंह के खिलाफ 30 से ज्यादा प्रकरण पंजीबद्ध बताए जा रहे हैं। जिसमें 22 आपराधिक मामलों के अलावा 8 प्रतिबंधात्मक कार्रवाई के प्रकरण पुलिस के पास पंजीबद्ध है। मारपीट अवैध कारोबार सहित अन्य धाराओं के तहत पुलिस ने अपराध माफिया नितिन के विरुद्ध पंजीबद्ध किए थे। इस कार्रवाई को लेकर लंबे समय से शहर में चर्चा थी। पहले कहा जा रहा था कि माफिया मुहिम के तहत पहली कार्रवाई गुलाबरा में ही होनी थी।  
एक दर्जन नाम, अब तक चार पर कार्रवाई-
एंटी माफिया मुहिम के तहत प्रशासन की फाइलों में आधा दर्जन नाम शामिल है। जिसमें से अभी तक परासिया के सट्टा कारोबारी लवकुश अग्रवाल, खिरसाडोह के रविंद्र उर्फ अन्ना, पातालेश्वर में पवन माहोरे के बाद चौथी कार्रवाई गुलाबरा निवासी नितिन सिंह के विरुद्ध की गई। बताया जा रहा है कि प्रशासन की फेहरिश्त मेंं शामिल अन्य माफियाओं का डाटा भी तैयार किया जा रहा है। जिनके अवैध निर्माण को भी ढहाया जाएगा।
ये थे कार्रवाई में शामिल-
शनिवार को हुई कार्रवाई में एसडीएम अतुलसिंह, एडीशनल एसपी संजीव उईके, नगर पुलिस अधीक्षक राहुल कटरे, एसडीएम ओपी सनोडिया, मनोज प्रजापति, आयुक्त नगर निगम हिमांशु सिंह, तहसीलदार महेश अग्रवाल उपस्थित थे।

Created On :   2 Jan 2021 4:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story