सिवनी : बिना ई-वे बिल के ले जा रहे थे कबाड़,तीन ट्रक जब्त

January 15th, 2022

डिजिटल डेस्क  सिवनी चोरी का लोहा खरीदने वाले कबाडिय़ों की टैक्स चोरी की भी पोल खुल गई है। स्टेट जीएसटी की टीम ने तीन कबाडिय़ों के कबाड़ से भरे तीन ट्रक जब्त किए हैं। ट्रकों में बिना ई-वे बिल के कबाड़ लिया जा रहा था। ट्रकों को जब्त कर पौने पांच लाख से अधिक का कर अपवंचन लगाया गया। इस कार्रवाई के बाद दूसरी कबाडिय़ों में हड़कंप मच मच गया।
ये है मामला
जानकारी क अनुसार स्टेट जीएसटी को जानकारी मिली थी कि कुछ कबाड़ से भरे ट्रक नागपुर की ओर जा रहे हैं। अलग-अलग स्थानों पर ट्रकों को रोका गया। ट्रक क्रमांक एमपी २७ एचएच २६५५, एमपी २२ एच १०६५ और एमपी २८ एच १५३३ में कबाड़ भरा था। तीनों की ट्रांसपोर्टिंग बिना ई वे बिल के हो रही थी। बटवानी टेक स्थित कबाड़ी राजेंद्र साहू, गुरुनानक वार्ड के शीतल साहू और छिंदवाड़ा रोड स्थित पप्पू साहू पर ४.८१ लाख की पैनाल्टी लगाई गई। हालांकि चालानी कार्रवाई के बाद पैसा जमा कर दिया गया।
इंटी इवीजन को है पॉवर
जानकार के अनुसार ई-वे बिल की जांच और कार्रवाई का अधिकारी एंटी इवीजन ब्यूरो को है। ये अधिकार साल में दो से तीन बार ही स्टेट जीएसटी को मिलते हैं। इस बार स्टेट जीएसटी को मिले तो यह कार्रवाई हुई। एंटी इवीजन की टीम इस मामले में नियमित कार्रवाई करे तो टैक्स चोरी के मामले में काफी हद तक रोक लग सकती है।