बेगूसराय: पंचायत चुनाव के दौरान मतदान केंद्र लूटने के आरोप में 4 नाबालिगों पर मामला दर्ज

October 19th, 2021

हाईलाइट

  • मतदान केंद्र लूटने के आरोप में 4 नाबालिगों पर मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, पटना। बेगूसराय पुलिस ने जिला पंचायत चुनाव के दौरान एक मतदान केंद्र को लूटने के आरोप में चार नाबालिगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। चारों नाबालिग सोमवार को बेगूसराय की अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अदालत में पेश किया गया। सभी बेगूसराय जिले के सदर प्रखंड के राजौरा ग्राम पंचायत के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

चारों की उम्र 7 से 9 साल के बीच है। उन पर बूथ लूटने, लोगों को एक खास उम्मीदवार को वोट देने की धमकी देने और राजौरा पंचायत के ग्रामीणों पर शारीरिक हमला करने का आरोप है। मुफस्सिल थाने के अधिकारियों ने बच्चों के परिवारों को स्थानीय अदालत में पेश होने का नोटिस दिया है। चारों के परिवारों ने दावा किया कि कुछ अधिकारियों ने जानबूझकर उनके बच्चों को उनके दुश्मनों की मदद करने के लिए एक मतदान केंद्र लूटने के लिए मामला दर्ज किया है। बच्चों में से एक के पिता मनन राय ने कहा, हमारे पड़ोसियों के साथ हमारा विवाद है, जिन्होंने मुफस्सिल पुलिस स्टेशन के कुछ अधिकारियों को मेरे बेटे पर मामला दर्ज करने के लिए जोर दिया। वे हमारे बच्चों के भविष्य को बर्बाद करना चाहते हैं। इसलिए, उन्होंने पुलिस अधिकारियों का इस्तेमाल करके हमारे खिलाफ साजिश रची है।

संपर्क करने पर, बेगूसराय के पुलिस अधीक्षक, आकाश कुमार ने आईएएनएस को बताया, पुलिस अधिकारियों ने नाबालिगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। मामला हमारे संज्ञान में आने पर हमने तुरंत वरिष्ठ अधिकारियों को इस मामले की जांच करने का निर्देश दिये हैं। जांच के बाद नाम नाबालिगों को प्राथमिकी से हटा दिये गये। एसपी ने कहा, हमने प्राथमिकी में नाबालिगों के नाम घसीटने और गलत काम करने वाले अधिकारियों के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।

(आईएएनएस)