comScore

होटल की तिजोरी से नकदी 10.44 लाख चोरी , वारदात को अंजाम देने से पहले काटे सीसीटीवी कैमरों के तार

होटल की तिजोरी से नकदी 10.44 लाख चोरी , वारदात को अंजाम देने से पहले काटे सीसीटीवी कैमरों के तार

डिजिटल डेस्क, नागपुर। सदर की एक होटल की तिजोरी से अज्ञात चोर नकदी 10 लाख 44 हजार रुपए का माल चुराकर फरार हो गया। वारदात को अंजाम देने के लिए पहले चोर ने वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे के तार को काट दिया, उसके बाद इलेक्ट्रिक टेप तिजोरी में रखे उक्त नगदी पर हाथ साफ कर चला गया। घटना के बारे में पता चलने पर होटल के प्रबंधक प्रवीण शामराव धार्मिक (31) जागनाथ बुधवारी निवासी ने सदर थाने में शिकायत की। पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर लिया है।

शटर खुला देखकर घुसा चोर
पुलिस सूत्रों के अनुसार प्रवीण धार्मिक ने सदर थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि अज्ञात चोर एल बी हाॅटेल 2 ए माउट रोड एक्सटेशन सदर में शटर खुला देखकर घुस गया। उसने होटल के अंदर रसोईघर के अंदर से जाने वाले मार्ग में बने स्टोर के अंदर रखी आलमारी से नकदी 10 लाख 44 हजार रुपए चुरा ले गया। घटना 25 सितंबर को तड़के करीब 4 से 4.30 बजे के दरमियान हुई। सदर पुलिस ने बताया कि इस घटना के बारे में थाने में दोपहर करीब 2.30 बजे सूचना दी गई। उसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। प्रवीण धार्मिक ने पुलिस को बताया कि अज्ञात चोर ने तिजोरी की दिशा में लगाए गए दो कैमरे की दिशा को चेंज कर दिया। उसने इन दोनों कैमरे के तार भी काट दिया, ताकि उसकी पहचान न हो सके। उसके बाद वह इलेक्ट्रिक टेप तिजोरी के अंदर रखी उक्त रकम को चुरा ले गया। पुलिस काे बताया गया कि चोर शटर खुला देखकर अंदर घुसा। उस समय होटल का सुरक्षा गार्ड कहां गया था। इस बारे में पुलिस छानबीन कर रही है। होटल के अन्य नौकरों से पूछताछ की जा रही है।

पासवर्ड के बिना कैसे खुली तिजोरी
सदर थाने के एक कर्मचारी ने बताया कि इस इलेक्ट्रिक टेप तिजोरी को पासवर्ड के बिना नहीं खोला जा सकता है। ऐसे में पुलिस इस उलझन में है कि आखिर तिजोरी का पासवर्ड उस चोर को कैसे पता चल गया, जिससे वह तिजोरी में रखी उक्त सारी रकम पर हाथ साफ कर दिया। पुलिस को शक है कि यह कार्य हाेटल के किसी कर्मचारी का हो सकता है, जिसे इस तिजोरी और उसके पासवर्ड के बारे में जानकारी होगी। होटल के मालिक से इस बारे में पुलिस मालूमात ले रही है। तिजोरी वाली जगह पर लगे सीसीटीवी कैमरे की जानकारी कुछ लोगों को मालूम है। उनसे भी पूछताछ की जा रही है।
 
बाइक पर आए युवक की तस्वीर कैमरे में कैद
होटल के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की छानबीन करने पर पुलिस को पता चला कि एक युवक रात के समय बाइक से आकर होटल के बाहर दोपहिया पार्क कर रहा है। उसके बाद वह होटल के अंदर जाते नजर आ रहा है। होटल में वह करीब एक घंटे के बाद दोबारा बाहर जाकर बाइक पर बैठकर जाते हुए नजर आ रहा है। तिजोरी तक पहुंचने वाले मार्ग पर पुलिस को अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है , जिससे यह पता लगाया जा सके कि आखिर तिजोरी की जगह पर कौन गया था, जो लाखों रुपए नकदी लेकर गायब हो गया। पुलिस भी इस बात को लेकर माथा पीट रही है कि उसे घटना के बारे में करीब 10-12 घंटे बाद सूचना दी गई। पहले सूचना मिल जाती तो पुलिस श्वान दस्ते सहित अन्य हथकंडे अपनाकर आरोपी के सुराग की तलाश करती थी। हालांकि पुलिस आस-पास के क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरे की तलाश कर रही है।  सदर थाने के सहायक पुलिस उपनिरीक्षक ढोणे ने धारा  380 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।  

कमेंट करें
ypAJv