दैनिक भास्कर हिंदी: केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने दिए रेलवे वैगन फैक्टरी शीघ्र शुरू करने के निर्देश

June 19th, 2018

डिजिटल डेस्क,अमरावती। लंबे समय से अटके रेलवे वैगन फैक्टरी और MIDC में भारत डायनामिक्स मिसाइल फैक्टरी को शीघ्र शुरू करने के निर्देश केन्द्रीय मंत्री नितीन गडकरी ने दिए हैं। बता दें कि सरकार बदल जाने के कारण यह बहुप्रतीक्षइत प्रोजेक्ट अधर में लटका हुआ था। जिले के विकास के लिए दोनों प्रोजेक्ट को मौजूदा सरकार ने गंभीरता से लेते हुए  केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी की अध्यक्षता में महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई। जिसमें आगामी 19 जनवरी तक रेलवे वैगन फैक्टरी तत्काल शुरु करने के निर्देश गडकरी ने दिए। वहीं भारत डायनामिक्स मिसाइल फैक्टरी के निर्माणकार्य को भी गति देने के निर्देश इस बैठक में दिए गए।

फैक्टरी कामों में आ रही दिक्कतें दूर करने की चर्चा
दिल्ली में केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी के नेतृत्व में  रेलमंत्री पीयूष गोयल और सुरक्षा राज्यमंत्री डा.सुभाष भामरे की उपस्थिति में महत्वपूर्ण बैठक इस विषय पर विशेष चर्चा की गई। जिसपर केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी ने सकारात्मक रवैया दिखाया। इस बैठक में अमरावती जिले के पालकमंत्री प्रवीण पोटे, विदर्भ सिंचाई विकास महामंडल के  उपाध्यक्ष विधायक डा. सुनील देशमुख, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता शिवराय कुलकर्णी, भाजपा के जिलाध्यक्ष प्रा. दिनेश सूर्यवंशी, शहर अध्यक्ष जयंत डेहनकर,  तुषार भारतीय, अमरावती के जिलाधिकारी अभिजित बांगर उपस्थित थे। फैक्टरी के कामों में हो रही दिक्कतों को दूर करने के लिए नितीन गडकरी ने बैठक आयोजित की थी।

अधिकारियों को कड़े निर्देश
 इन दोनों फैक्टरी के निर्माण के लिए समयबद्ध कार्यक्रम निश्चित किया गया। संबंधित विभाग के अधिकारियों को उपस्थित मंत्रियों ने कड़े शब्दों में निर्देश दिए। कुछ दिक्कतें शीघ्र हल की गई। इस संदर्भ में अनेक मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई। बिना किसी कारण किसी प्रकार से विलंब अथवा काम में दिक्कत निर्माण करने पर संबंधित अधिकारी पर कार्रवाई करें तथा फैक्टरी के काम को गति देने के निर्देश नितीन गडकरी ने दिए। उल्लेखनीय है कि दोनों प्रकल्पों को पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटील के प्रयासों से मंजूरी मिली थी।