स्कूल के बाहर लग रहे चाट-फुल्की के ठेले, स्कूल परिसर के पास फेंक रहे कचरा

Chaat-filled carts outside the school, garbage being thrown near the school premises
स्कूल के बाहर लग रहे चाट-फुल्की के ठेले, स्कूल परिसर के पास फेंक रहे कचरा
विडम्बना - डेढ़ करोड़ की लागत से तैयार नवनिर्मित स्कूल भवन के बुरे हाल, मैदान में कचरे का अंबार स्कूल के बाहर लग रहे चाट-फुल्की के ठेले, स्कूल परिसर के पास फेंक रहे कचरा

डिजिटल डेस्क जबलपुर । 4 साल पहले सन् 2017 में कछपुरा शासकीय  मिडिल स्कूल का निर्माण नगर निगम ने करवाया था। स्कूल के दो मंजिला भवन को बनवाने में निगम ने डेढ़ करोड़ की राशि खर्च की लेकिन 4 साल के भीतर ही स्कूल बदहाली का शिकार हो चुका है। रख-रखाव न होने के कारण कमरों की दुर्दशा है, विद्यार्थियों ने कमरों की दीवारों को ही ब्लैक बोर्ड बना उसे पैन से गंदा कर दिया है। जहाँ-तहाँ से निर्माण कार्य उखड़ रहा है। स्कूल के बाजू में मौजूद मैदान में नगर निगम कचरा डम्प करा रहा है। इसी कचरेे में विद्यार्थी खेलते रहते हैं। यह कचरा यहाँ चाट-फुल्की और चाइनीज के ठेले लगाने वाले फैलाते हैं। जो रोजाना स्कूल के आसपास भी फेंक दिया जाता है। स्कूल में 250 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं। 
सड़क बनाने तोड़ा था पुराना स्कूल
 यह स्कूल पहले गुलौआ तालाब के रास्ते पर था, लेकिन जब स्मार्ट सिटी के तहत गुलौआ तालाब को विकसित किया गया तो सड़क निर्माण में रोड़ा बन रहे स्कूल की बिल्डिंग को तोड़ दिया गया, उसके स्थान पर नगर निगम ने स्कूल के लिए नया भवन तैयार करने के साथ ही बिजली व फर्नीचर के समूचे इंतजाम करके दिए। 
 

Created On :   27 Oct 2021 9:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story