comScore

कोविड केयर सेंटर से दो संक्रमितों के भागने पर दिन भर मची रही अफरा-तफरी

कोविड केयर सेंटर से दो संक्रमितों के भागने पर दिन भर मची रही अफरा-तफरी

डिजिटल डेस्क जबलपुर। ज्ञानोदय आवासीय विद्यालय में बनाए गए कोविड केयर सेंटर से मंगलवार की सुबह दो संक्रमितों के भागने की खबर ने प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की खूब भाग-दौड़ कराई। बाद में पता चला कि मझौली निवासी जिन दो कोरोना पॉजिटिव के भागने की बात की जा रही है उन्हें सोमवार को डिस्चार्ज किया गया और रात 9 बजे एम्बुलेंस से उनके गाँव तक पहुँचाया गया था, यह जानकारी मिलने पर अधिकारियों ने राहत की साँस ली। 
छोड़ गए थे कपड़े 
जानकारी के अनुसार मझौली के इन दोनों संक्रमितों को एक कमरे में रखा गया था, सोमवार को डिस्चार्ज होकर जाने के दौरान उन्होंने यहाँ उपयोग किए गए कपड़ों को घर ले जाना उचित नहीं समझा और वहीं कमरे में छोड़ गए। सुबह जब दूसरे कमरों में रुके संक्रमितों को वे नहीं दिखे और कमरे में कपड़े रखे देखने के बाद दोनों के भागने की खबर हो गई। 
स्वस्थ होने वाले 1000 के पार 
पिछले कुछ दिनों से नए संक्रमितों की संख्या और मृतकों की संख्या में इजाफा हुआ है, वहीं राहत वाली बात यह है कि बड़ी संख्या में मरीज ठीक भी हो रहे हैं। मंगलवार को 95 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त होने के बाद डिस्चार्ज किए गए। जिले में स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या अब 1086 हो गई है। 33 मरीजों की मौत हुई है तथा एक्टिव केस 428 बचे हैं। 
सबकी अटेंडेंस ली
ज्ञानोदय कोविड सेंटर की नोडल अधिकारी डॉ. मोहंती ने बताया कि पॉजिटिव मरीजों की अटेंडेंस ली तो कोई कम नहीं मिला। जिन लोगों के भागने की बात की जा रही थी उन्हें डिस्चार्ज के बाद रात में घर भिजवाया गया, संभवत: उनके कपड़ों को देख भागने का भ्रम हुआ होगा। बताया गया कि सेंटर में सुरक्षा के प्रबंध हैं, शाम 7 बजे से गेट बंद कर दिया जाता है।
 

कमेंट करें
UfzAl