दैनिक भास्कर हिंदी: छिंदवाड़ा: कोरोना से तीन मरीज की मौत, नए संक्रमित मरीज मिले

March 28th, 2021



डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। मेडिकल कॉलेज से सबद्ध जिला अस्पताल की कोविड यूनिट में भर्ती मरीजों में से तीन की रविवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतकों में दो सौंसर और एक लिंगा देवर्धा निवासी है। वहीं सिम्स लैब से रविवार को जारी कोरोना जांच रिपोर्ट में 31 नए संक्रमित मिले है, जबकि 29 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे है।
स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि रविवार को इलाज के दौरान सौंसर निवासी 52 वर्षीय मरीज और सौंसर रेलवे स्टेशन के समीप रहने वाले 55 वर्षीय मरीज की मौत हो गई। वहीं लिंगा के देवर्धा निवासी 50 वर्षीय एक मरीज ने इलाज के दौरान दम तोड़ा है। सौंसर मेें तेजी से संक्रमित और मृतकों की संख्या बढ़ रही है। रविवार को एक बार फिर 31 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें शहरी क्षेत्र समेत पिंडरईकला ब्लॉक के 9 और मोहखेड़ के 8 मरीज शामिल है। जिले में तेजी से बढ़ती कोरोना मरीजों की संख्या चिंताजनक है। कोरोना वायरस से बचाव के प्रोटोकॉल के पालन में लापरवाही भारी पड़ सकती है।
इन क्षेत्रों में मिले कोरोना पॉजिटिव-
सिम्स से रविवार को जारी कोरोना जांच रिपोर्ट में 31 मरीज संक्रमित मिले है। इन संक्रमितों में मोहखेड़ के ग्राम खेड़ी, ग्राम लास के तीन, जमुनियामाल से चार, चांदामेटा से दो, पांढुर्ना के राजना के दो मरीजों समेत तीन, जुन्नारदेव से दो, बिछुआ के तीन, चौरई के सुरजना, चौरई के नीलकंठी खुर्द, चौरई, उमरानाला, अमरवाड़ा से एक-एक और शहर से लगे शंकर चौक गुरैया, खान कॉलोनी, नागपुर रोड, पुलिस लाइन, चंदनगांव भरतादेव रोड, कोऑपरेटिव बैंक कॉलोनी, चंदनगांव भरतनगर के एक-एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं जिला अस्पताल में भर्ती सिवनी का एक मरीज कोरोना पॉजिटिव मिला है।
जिला अस्पताल की सर्जिकल ओटी बंद-
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शासन के निर्देश पर जिला अस्पताल के सर्जिकल ऑपरेशन थिएटर बंद कर दिए गए है। सिविल सर्जन डॉ. श्रीमती पी गोगिया ने बताया कि कोरोनाकाल की वजह से ओटी कुछ दिनों के लिए बंद की गई है, हालांकि इमरजेंसी सेवाएं शुरू रहेगी। ऐसे मरीज जिनका ऑपरेशन लगभग दो माह तक टाला जा सकता है। उन मरीजों का ऑपरेशन नहीं किया जाएगा। अतिआवश्यक स्थिति में मरीज की कोरोना जांच के बाद ऑपरेशन किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...