हनुमान मंदिर बुझा रहा मरीजों की प्यास, जिला अस्पताल में जलसंकट से परेशान हो रहे मरीज

Chhindwara:Patients troubled by water crisis in district hospital
हनुमान मंदिर बुझा रहा मरीजों की प्यास, जिला अस्पताल में जलसंकट से परेशान हो रहे मरीज
हनुमान मंदिर बुझा रहा मरीजों की प्यास, जिला अस्पताल में जलसंकट से परेशान हो रहे मरीज

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। जिला अस्पताल के दो कुंए और बोर का जलस्तर भूतल में पहुंच गया है, जिसकी वजह से वार्ड में पानी की सप्लाई पूरी तरह से ठप पड़ी है। पीने के पानी के लिए मरीज के परिजनों को अस्पताल के बाहर आना पड़ता है। निगम से मिल रहे तीन ट्रैंकर पानी को कुएं में भरा जाता जा रहा है, लेकिन फिर भी हालात सामान्य नहीं हो रहे हैं। अस्पताल के सामने स्थित भगवान हनुमान का मंदिर से पानी लेकर मरीज अपनी प्यास बुझा रहे हैं।

भटक रहे मरीज
बताया जाता है कि यहां से अस्पताल के वार्ड में रखी टंकियों से पानी सप्लाई किया जाता है। वार्ड में रखी पानी की टंकी महज कुछ देर में ही खाली हो जाती हैं। इसके बाद पूरे दिन वार्ड में भर्ती मरीजों को भटकते देखा जा सकता है। पानी की बोतल लेकर मरीज के परिजन अनगढ़ हनुमान मंदिर की पानी टंकी पर आश्रित होते हैं।

निगम भी नहीं सुन रहा परेशानी
अस्पताल के अधिकारियों का कहना है कि अस्पताल में मरीजों के लिए रोजाना 10 से 12 पानी के टैंकर की जरुर होती है, जिसके एवज में निगम से महज तीन टैंकर पानी मिल रहा है। प्रबंधन द्वारा जलसंकट से निजात के संबंध में कलेक्टर से मुलाकात की गई थी। कलेक्टर ने निगम को पानी की व्यवस्था बनाने निर्देश दिए थे।

खरीदनी पड़ रही पानी की बोतल
अस्पताल में पानी न मिलने की वजह से मरीज के परिजनों को बाजार से पानी की बोतलें खरीदनी पड़ रही है। आर्थिक रूप से कमजोर मरीज के परिजन पानी की बोतल लेकर अस्पताल के बाहर भटकते देखे जा सकते हैं।

निस्तार के लिए भी पानी खत्म
जिला अस्पताल में न सिर्फ पेयजल बल्कि निस्तार के लिए भी पानी नहीं है। पानी न होने की वजह से लगभग हर वार्ड के बाथरूम गंदे पड़े हैं। जैसे-तैसे बोर से वार्ड में पानी सप्लाई की जाती है जो सुबह ही खत्म हो जाता है।

क्या कहते हैं अधिकारी
कलेक्टर ने निगम अधिकारियों को पानी सप्लाई के लिए निर्देशित किया था। अस्पताल में 10 से 12 टैंकरों की जरुरत होती है लेकिन निगम से सिर्फ तीन टैंकर पानी मिल रहा है। जो पर्याप्त नहीं है।

Created On :   1 April 2019 4:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story