350 बेड के मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया भव्य उद्घाटन

Chief Minister Shivraj Singh Chouhan grandly inaugurated the 350-bed multi-specialty hospital
350 बेड के मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया भव्य उद्घाटन
अपोलो सेज हॉस्पिटल मध्य प्रदेश 350 बेड के मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया भव्य उद्घाटन

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश आज उद्योग, शिक्षा, स्वच्छता, रोज़गार, पर्यटन व अब स्वास्थ क्षेत्र में भी निरंतर आगे बढ़ रहा है व देश के विकास में अपना पूर्ण योगदान दे रहा है। प्रदेश का प्राइवेट सेक्टर आज शासन के साथ साथ कन्धा से कन्धा मिलाकर  काम कर रहा है। देश का तेज़ी से बढ़ता समूह - सेज ग्रुप मध्य प्रदेश के विकास में अपनी जो सहभागिता दे रहा है वो निसंदेह सराहना के काबिल है ये बात कही प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने, अवसर था सेज ग्रुप के हेल्थकेयर वेंचर अपोलो सेज हॉस्पिटल्स के लोकार्पण का, जिसका लोकार्पण मुख्यमंत्री ने कल 4 जनवरी को किया। कार्यक्रम में राज्य सरकार के कई मंत्री, बीजेपी के वरिष्ठ नेता, प्रदेश के कई गणमान्य हस्ती व आमजन उपस्थित रहे।  मुख्यमंत्री ने सेज ग्रुप को अपोलो सेज हॉस्पिटल्स के लिए बधाई दी वो आशा व्यक्त कि इससे भोपाल शहर व प्रदेश को बेहतर स्वस्थ सुविधा मिल सकेगी व लोगो को बाहर इलाज के लिए जान नहीं पड़ेगा। मुख्यमंत्री ने हॉस्पिटल के सभी डॉक्टर्स से आग्रह किया कि वो लोगो के स्वास्थ का ध्यान रखे और उन्हें उचित उपचार दे। उन्होंने ने सेज ग्रुप के सीएमडी इंजी संजीव अग्रवाल को उनके जन्मदिवस व ग्रुप के 40 वे स्थापना दिवस की बधाई दी। कार्यक्रम में सेज ग्रुप की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर साक्षी अग्रवाल ने सेज ग्रुप की  40 वर्षो की सफल यात्रा पर प्रकाश डाला, उन्होंने कार्यक्रम में पधारे सभी अतिथियों का अभिवादन किया। मुख्यमंत्री ने सेज ग्रुप के समस्त सदस्यों को उनके द्वारा किये गए उत्कृष्ट कार्य की बधाई दी व पुरुस्कृत भी किया।

नव वर्ष के शुभारम्भ के साथ सेज ग्रुप ने भोपाल शहर को 350 बेड का विश्वस्तरीय सुविधाओं से युक्त  अल्ट्रामॉडर्न  मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल अपोलो सेज हॉस्पिटल्स की सौगात दी।  सेज ग्रुप ने एशिया के सबसे बड़े हेल्थकेयर ब्रांड अपोलो हॉस्पिटल्स के साथ मिलकर शहर को सौगात दी।  ई-8 एक्सटेंशन, अरेरा कॉलोनी भोपाल स्थित अपोलो सेज हॉस्पिटल्स भोपाल का पहला विश्वस्तरीय कॉर्पोरेट हॉस्पिटल होगा। 

भोपाल व प्रदेशवासियों  को अब क्रिटिकल केयर, अत्याधुनिक स्वास्थ्य सेवाएं व स्वस्थ सम्बन्धी किसी भी प्रकार के उपचार के लिए बाहर जाने की जरुरत नहीं पड़ेगी।हॉस्पिटल में 30 से अधिक हेल्थकेयर सुविधाएं, 100 से भी अधिक क्रिटिकल केयर बेड , 9 अत्याधुनिक ऑपरेशन थिएटर व भारत की सबसे एडवांस एमआरआई व सीटी स्कैन मशीन, एडवांस पैथालोजी सुविधाओं के साथ देश की अनुभवी डॉक्टर्स, नर्सिंग स्टाफ की टीम है।

कार्यक्रम में मध्यप्रदेश विधानसभा स्पीकर गिरीश गौतम, नगरीय प्रसाशन मंत्री, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, भोपाल की महापौर मालती राय, हुज़ूर से विधायक रामेश्वर शर्मा, वरिष्ठ बीजेपी नेता व मंत्री अरविन्द भदौरिया, पूर्व महापौर व विधायक कृष्णा गौर, पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया व कई वरिष्ठ नेता उपस्थित रहे। 

अपोलो हॉस्पिटल्स के वरिष्ठ डॉक्टर व कैंसर विभाग के हेड दिनेश क्सक्सक्सक्स भी उपस्थित थे। कार्यक्रम में पधारे सभी लोगो ने सेज ग्रुप के स्थापना दिवस पर शहर को अपोलो सेज हॉस्पिटल्स के शुभारम्भ पर बधाई दी।  इंजी संजीव अग्रवाल ने सेज के स्थापना दिवस पर सभी से प्राप्त सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया। इंजी अग्रवाल ने कहा हमारी कोशिश रहेगी कि अपोलो सेज हॉस्पिटल से सब स्वस्थ होकर जाये, पैसे के कारण कोई भी इलाज से महरूम नहीं रहेगा।  हम निरोगी समाज के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने अपोलो हॉस्पिटल्स प्रबंधन को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया और अपोलो सेज की टीम को बधाई व शुभकामनाये दी। कार्यक्रम में सेज इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने सेज ग्रुप की चालीस वर्षो की यात्रा को बड़े ही मनमोहक प्रस्तुति के माध्यम  से किया।  अपोलो सेज हॉस्पिटल के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर राकेश अग्रवाल ने धन्यवाद प्रस्ताव दिया व सबका आभार व्यक्त किया।

Created On :   4 Jan 2023 2:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story