मेन रोड तक सीमित स्वच्छता अभियान, बस्तियों में गंदगी

Cleanliness campaign limited to main road, dirt in settlements
मेन रोड तक सीमित स्वच्छता अभियान, बस्तियों में गंदगी
शहडोल मेन रोड तक सीमित स्वच्छता अभियान, बस्तियों में गंदगी

डिजिटल डेस्क,शहडोल। नगरपालिका क्षेत्र में स्वच्छता अभियान मुख्य रोड तथा मेन स्थानों पर ही सीमित होकर रह गया है। शहर की कई ऐसी बस्तियां हैं जहां गंदगी भरी हुई है। नालियों की सफाई नहीं होने से बजबजा रही हैं। कभी कभार ही साफ-सफाई होती है। गंदगी और बदबू से लोगों का रहना मुश्किल होता है। जिम्मेदारों द्वारा ध्यान नहीं दिए जाने से समस्या बढ़ती जा रही है।

टूटी नाली, उस पर भरी गंदगी से परेशानी-

घरौला मोहल्ला के अनेक स्थानों पर लगता ही नहीं कि यह शहर का हिस्सा है। सिंचाई विभाग के पीछे बस्ती में जगह-जगह गंदगी का आलम है। रोड किनारे बनी नाली टूटी हुई है। निकासी बंद होने से गंदा पानी जाम होकर बदबू उत्पन्न कर रहा है। स्थानीय रहवासी गोलू सिंह ने बताया कि नाली की सफाई हुए महीनों हो गए। कई बार सूचना दी गई लेकिन कोई नहीं पहुंचा। पार्वती देवी ने बताया कि घर में रहना मुश्किल है। नाली की बदबू घर में भर जाती है। अवधेश का कहना है कि सफाई नहीं हुई तो बरसात में और परेशानी हो सकती है।

रोड में डंप कराया रेत, आवागमन बाधित-

सड़कों पर ही निर्माण सामग्री डाल देना शहर की बड़ी समस्या है। भवन निर्माण सामग्री रेत, गिट्टी आदि सड़क पर इस प्रकार डाल दी जाती है जिससे वाहनों का निकलना बंद हो जाता है। चपरा क्र्वाटर के सामने से सिंहपुर रोड की ओर जाने वाली रोड में बुधवार को ऐसा ही नजारा देखने को मिला। भवन निर्माण के लिए रेत सड़क पर ही डाल दी गई। जिससे जाम की स्थिति बन गई। छोटे चार पहिया वाहन भी मुश्किल से निकल पा रहे थे। ऐसी स्थिति अनेक स्थानों पर बनती है। लोगों का कहना है कि ऐसा करने पर नपा को कार्रवाई करनी चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं होता।

स्ट्रीट लाइट बंद, शिकायत पर भी सुधार नहीं-

पुरानी बस्ती में कल्याणपुर रोड पर स्थित स्ट्रीट लाइट 10 दिनों से बंद है। पिछले दिनों आए आंधी तूफान की वजह से स्ट्रीट लाइट का एंगल टूटकर झूल गया। इसके बाद से बंद पड़ी है। पार्षद व नेता प्रतिपक्ष मोहम्मद इसहाक ने बताया कि नगरपालिका के अधिकारियों को सूचना दी गई। लेकिन सुधार नहीं हुआ। कुछ लोगों ने सीएम हेल्पलाइन में भी शिकायत दी, परंतु आज भी यथा स्थिति कायम है। अंधेरा होने के कारण रात के समय निकलना मुश्किल होता है।

जल्द कराया जाएगा सुधार-

अमित तिवारी (मुख्य नपाधिकारी शहडोल) ने बताया कि आज ही अमले को भेजा जाएगा। नालियों की सफाई कराई जाएगी। स्ट्रीट लाइट व रोड पर सामग्री डालने वालों पर भी कार्रवाई होगी।
 
 

Created On :   10 Jun 2022 10:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story