दैनिक भास्कर हिंदी: सीएम का पवार पर तंज - बस बारिश में भीग नहीं सके, पीछे रह गए हम    

October 29th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। चुनाव प्रचार के दौरान बारिश में भीगना पड़ता है। इस मामले मे हमें अनुभव नहीं था। देवेंद्र फडणवीस ने यह कह कर राकांपा अध्यक्ष शरद पवार पर व्यंग्य कसा है। मंगलवार को अपने सरकारी आवास वर्षा पर पत्रकारों के साथ बातचीत में उन्होंने यह बात कही। बीते विधानसभा चुनाव के दौरान पवार ने सतारा में बारिश में भीगते हुए भाषण दिया था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खुब वायरल हुआ था। अब चुनाव परिणाम आने के बाद माना जा रहा है कि पवार को इसका लाभ मिला।  मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान बारिश में भीगने के मामले में हम पीछे रह गए।

हमारे साथ 15 निर्दलिय विधायक

मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी तक 10 निर्दलिय विधायकों ने हमारा समर्थन किया है। मुझे उम्मीद है कि यह संख्या 15 तक पहुंचेगी। खराब चुनाव परिणाम के सवाल पर फडणवीस ने कहा कि पिछली बार सभी सीटों पर लड़ कर हमने 122 सीट जीती थी। इस बार उसकी आधी सीट पर चुनाव लड़ कर 105 सीट जीती हैं, यह बहुत अच्छा स्ट्राईक रेट है। हम कहीं फेल नहीं हुए हैं। उन्होंने कहा कि आप लोगों (पत्रकारों) को हर बार सरप्राईज (आश्चर्यचकित) किया है, इस बार भी करुंगा।

इस लिए कम हुआ चुनाव खर्च

बीते विधानसभा चुनाव में फडणवीस नागपुर दक्षिण पश्चिम सीट से भाजपा उम्मीदवार थे। उन्होंने अपना चुनाव खर्च सिर्फ 2 लाख 79 हजार रुपए बताया है। इतने कम चुनाव खर्च के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे चुनाव के दौरान मैं अपने विधानसभा क्षेत्र में केवल एक रोड शो करने गया था। चुनाव प्रचार के दौरान मैं वहां ज्यादा जा नहीं सका इस लिए चुनाव खर्च कम हुआ। उन्होंने कहा कि अभी यह चुनाव खर्च का फाईनल आकड़ा नहीं है। गौरतलब है कि चुनाव आयोग के नियमों के अनुसार विधानसभा चुनाव में एक उम्मीदवार 27 लाख रुपए तक खर्च कर सकता है।