comScore

10 हजार गांवों में उपजीविका परियोजना के लिए मुख्यमंत्री ने विश्व बैंक से मांगी मदद 

10 हजार गांवों में उपजीविका परियोजना के लिए मुख्यमंत्री ने विश्व बैंक से मांगी मदद 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रदेश के 10 हजार गांवों में ग्रामीण उपजीविका परियोजना को आर्थिक सहायता करने के लिए विश्व बैंक से मदद मांगी है। अमेरिका के वॉशिंगटन में मुख्यमंत्री ने विश्वबैंक की मुख्य कार्यकारी अधिकारी क्रिस्टालीना जॉर्जिवा से मुलाकात की। बैठक में विश्व बैंक ने राज्य सरकार की मदद के लिए सकारात्मक प्रतिसाद दर्शाया है। इस बैठक में गांवों में उपजीविका परियोजना के लिए मदद के अलावा मुंबई महानगर क्षेत्र में मल्टीमॉडल ट्रान्सपोर्ट कॉरिडोर बनाने को लेकर चर्चा हुई।

341 करोड़ रुपए निवेश का प्रस्ताव 
एकीकृत परिवहन व्यवस्था बनाने के क्षेत्र में अमेरिका की फोर्ड मोबिलिटी कंपनी महाराष्ट्र में निवेश के लिए तैयार है। समूह ने प्रदेश में एकीकृत परिवहन व्यवस्था के लिए सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के निर्माण के लिए 341 करोड़ रुपए निवेश का प्रस्ताव दिया है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने फोर्ड मोबिलिटी के कार्यकारी उपाध्यक्ष व अध्यक्षा मर्सी क्लेवोर्न और मोबिलिटी मार्केटिंग एण्ड ग्रोथ के उपाध्यक्ष ब्रेट वेटली से इस संबंध में चर्चा की। प्रदेश में स्मार्ट मोबिलिटी प्लान तैयार करने की दृष्टि से यह सेंटर उपयुक्त साबित होगा। मुख्यमंत्री ने जॉन्सन कंट्रोल्स के ग्लोबल सस्टेनेबिलिटी एण्ड इंडस्ट्री इनिशिएटिव के उपाध्यक्ष क्ले नेस्लर से मुलाकात की। कंपनी ने भारत में इंटेलिजेंट ट्रैफिक कंट्रोल सिस्टम में निवेश के लिए तैयारी दिखाई है।

मुख्यमंत्री को मिला पुरस्कार 
अमेरिका के जॉर्जटाऊन यूनिवर्सिटी, इंडिया इनिशिटिव और सेंटर फॉर इंटरनैशनल स्टडिज की ओर से मुख्यमंत्री का ‘आऊटस्टैडिंग लीडरशिप इन डेवलपमेंट’ पुरस्कार देकर सम्मान किया गया।

कमेंट करें
GRPBb