दैनिक भास्कर हिंदी: उद्धव ठाकरे ने कहा - इस साल सादगी से मनाए गणेशोत्सव, कोरोना का खतरा टला नहीं  

June 18th, 2020

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना संकट के चलते इस साल सादगी से गणेश उत्सव मनाने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि गणेश उत्सव सादगी से मनाने का दायरा भी हम सभी को मिलकर तय करना पड़ेगा। गुरुवार को मंत्रालय में आगामी अगस्त महीने में आयोजित होने वाले गणेशोत्सव के मद्देनजर कानून- व्यवस्था को लेकर बैठक आयोजित हुई। बैठक में उपमुख्यमंत्री अजित पवार, गृह मंत्री अनिल देशमुख, गृहराज्य मंत्री सतेज पाटील और गृह राज्यमंत्री शंभूराज देसाई समेत पुलिस और प्रशासन के अफसर मौजूद थे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की स्थिति को देखते हुए राज्य में गणेश उत्सव सामाजिक चेतना व सामाज उपयोगी कार्यक्रम आयोजित करके सादगी से मनाया जाए। जिससे विश्व के सामने नए आदर्श का निर्माण हो सके। हर कदम सावधानी से उठाया जा रहा है। इसलिए गणेश उत्सव भी एक दायरे में रहकर मनाना पड़ेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सही है कि हमेशा की तरह इस बार गणेश उत्सव बड़े धूमधाम से नहीं मनाया जा सकता।

कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। भीड़ नहीं की जा सकती है। जुलूस नहीं निकाला जा सकता है। कोरोना के मद्देनजर सभी प्रकार की सावधानी बरतनी होगी। इसका ध्यान रखा जाए कि कोई परंपरा खंडित न हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुणे सहित कई गणेश मंडलों ने इस बार कोरोना के कारण गणेश उत्सव अत्यंत सादगी से मनाने का फैसला किया है।

गणेश मंडलों ने सरकार के फैसले का समर्थन किया है। इसके लिए सभी गणेश मंडलों को धन्यवाद देता हूं। उद्धव ने शिर्डी संस्था, सिद्धि विनायक ट्रस्ट सहित कई गणेश मंडलों द्वारा मुख्यमंत्री सहायता निधि में मदद पर धन्यवाद दिया। इस बैठक में बृहन्मुंबई सार्वजनिक गणेशोत्सव समिति के अध्यक्ष नरेश दहीबावकर, राज्य भर के गणेश मंडल के प्रतिनिधि, मूर्तिकार संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद थे।