सीएमओ साहब बेटी को लेने एंबुलेंस लेकर भोपाल पहुंचे, जीएम तक पहुंची शिकायत

CMO saheb reached Bhopal with ambulance to pick up daughter, complaint reached to GM
सीएमओ साहब बेटी को लेने एंबुलेंस लेकर भोपाल पहुंचे, जीएम तक पहुंची शिकायत
सीएमओ साहब बेटी को लेने एंबुलेंस लेकर भोपाल पहुंचे, जीएम तक पहुंची शिकायत


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा/जुन्नारदेव। वेकोलि कन्हान क्षेत्र के मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुकांतो बसु लॉक डाउन का उल्लंघन कर सरकारी एंबुलेंस से अपने बेटी को भोपाल लेने पहुंचे। लौटते समय पुलिस ने वाहन को पकड़ लिया। एंबुलेंस के ड्राइवर फिरोज को जामई के बालक छात्रावास में 14 दिन के लिए क्वारेंटाइन रखा गया है और एंबुलेंस को सेनेटाइज किया गया। इधर सीएमओ और उनकी बेटी को घर भेज दिया गया। गुरुवार को वेकोलि कामगारों ने सीएमओ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।
वेकोलि कामगारों ने कन्हान क्षेत्र अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुकांतो बसु के खिलाफ जीएम से लेकर स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों से इस मामले की शिकायत की है। कामगारों ने डॉ बसु को 14 दिनों तक क्वारेंटाइन रखने और उनके खिलाफ पद का दुरूपयोग करने के मामले में कार्रवाई किए जाने की मांग की है। शिकायत करने वाले लोगों में अचल सिंह, सुखराम सैय्याम, सिद्धिक अहमद, रामकुमार मीना, राजेन्द्र कुमार, आशीष स्वामी, पी सत्यभामा, सरफराज खान सहित श्रमिक संगठनों के पदाधिकारी शामिल हैं।
ये है मामला
वेकोलि के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बसु बुधवार सुबह वेकोलि की एंबुलेंस क्रमांक एमपी-28 डीबी-0617 से आकस्मिक पास लेकर भोपाल गए थे। वे रात लगभग साढ़े 8 बजे अपनी बेटी को लेकर वापस बड़कुही लौटे थे। एंबुलेंस उन्हें घर छोड़कर वापस लौट रही थी, इस बीच मार्ग में पुलिस ने एंबुलेंस को रुकवाया और ड्राइवर से पूछताछ की। तब इस मामले का खुलासा हुआ। गुरुवार सुबह वेकोलि के श्रमिक संगठनों के पदाधिकारियों और कामगारों ने डॉ. बसु से कर्मचारियों और स्टाफ की सुरक्षा को देखते हुए 14 दिनों तक होम क्वारेंटाइन होने आग्रह किया। इस बात को लेकर डॉ. बसु और डॉ. नलिन का श्रमिक संगठनों के पदाधिकारियों से विवाद भी हुआ।  
इनका कहना है
मंै अपना इलाज करवाने भोपाल गया था। मेरी बेटी परेशान थी, इसी कारण उसको भी साथ में लेकर लौटा। हमने अपने सभी मेडिकल टेस्ट करवाए हंै। कुछ कर्मचारियों से विवाद के कारण मुझ पर जबरन आरोप लगाए जा रहे हैं। मामला जीएम के भी संज्ञान में है।
डॉ सुकांतो बसु मुख्य चिकित्सा अधिकारी वेकोलि कन्हान क्षेत्र

Created On :   23 April 2020 5:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story