दैनिक भास्कर हिंदी: कोयला कारोबारी ने दिल्ली के व्यवसायी को लगाई 81 लाख की चपत

February 21st, 2021

डिजिटल डेस्क, नागपुर। दिल्ली के एक व्यवसायी को नागपुर के कोयला कारोबारी द्वारा 81 लाख रुपए की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। नागपुर के कमीशन एजेंट विशेष अनिल अग्रवाल (34) 102 हिमालय क्राउन लॉ कॉलेज, अमरावती रोड नागपुर निवासी की शिकायत पर गणेशपेठ पुलिस ने आरोपी सैयद सादिक अली पटेल (51)  फ्लैट नंबर 104 वाठोड़ा नागपुर निवासी पर धारा 406, 420 के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपी सैयद का कलमना क्षेत्र में काेयला का भंडार था। लॉकडाउन के समय उसका कारोबार ठप पड़ गया था। 

पुलिस सूत्रों के अनुसार, विशेष अग्रवाल ने गणेशपेठ थाने में आरोपी सैयद सादिक पटेल के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। गणेशपेठ थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक बी. क्षीरसागर के आदेश पर पुलिस ने मामला दर्ज किया। 

मामला यह है 

दिल्ली के एक व्यवसायी ने कोयले की खरीदी के लिए विशेष अग्रवाल के माध्यम से सौदेबाजी की। विशेष अग्रवाल कमीशन एजेंट का काम करते हैं। विशेष ने एएमबी कॉन्सेप्ट सोल्यूशन, घाट रोड नागपुर में  24 दिसंबर 2020 से 16 जनवरी 2021 के दरमियान आरोपी सैयद सादिक अली पटेल को कोयले का आर्डर दिया। इस दौरान दिल्ली के व्यवसायी से 80 प्रतिशत रकम एडवांस मांगी गई। दिल्ली के व्यवसायी ने अलग-अलग समय में आरटीजीएस द्वारा करीब 81,00,000 रुपए सैयद पटेल को भेजे। पटेल ने अपने और अपने एक मित्र के बैंक खाते में यह रकम मंगाई थी। इसके बाद पटेल ने निजी खातों में ट्रांसफर कर करीब 18 लाख रुपए निकाल लिए। 

आरोपी गायब, मोबाइल बंद, मामला थाने में

इस बीच जब विशेष अग्रवाल ने पटेल से कोयला का आर्डर पूरा करने की बात की तो वह अपना मोबाइल फोन बंद कर गायब हो गया। यह बात विशेष अग्रवाल ने दिल्ली के व्यवसायी को बताई तब दिल्ली के व्यवसायी ने विशेष अग्रवाल को आरोपी सैयद पटेल के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराने के लिए कहा। 

सैयद पटेल की कुटिल चाल, ऐसे मंगाता था पैसे

कहा था, 80 प्रतिशत रकम एडवांस देना होगा। रकम मिलने पर दो दिन बाद कोयले की डिलीवरी कर दी जाएगी। करारनामे के बाद एडवांस रकम करंट अकाउंट में मंगाया करता था। उसके बाद वह रकम अपने और अपने मित्र के सेविंग बैंक खाते में ट्रांसफर कर देता था। 81 लाख में से 18 लाख हासिल करने के बाद न तो पैसे वापस किया और न ही कोयला भेजा।  

पुलिस ने यह कदम उठाया

गणेशपेठ के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक क्षीरसागर ने बैंक को पत्र भेजकर बाकी रकम के लेन-देन पर राेक लगाने के लिए कहा। मामला दर्ज गणेशपेठ पुलिस फरार आरोपी सैयद पटेल की तलाश कर रही है।

 

खबरें और भी हैं...