स्मार्ट सिटी की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश, कार्यों को समय पर पूरा करने दिया अल्टीमेटम

Collector gave instructions in Smart City meeting, gave ultimatum to complete the works on time
स्मार्ट सिटी की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश, कार्यों को समय पर पूरा करने दिया अल्टीमेटम
फ्लाईओवर निर्माण के साथ सड़कों का कार्य भी रहे जारी स्मार्ट सिटी की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश, कार्यों को समय पर पूरा करने दिया अल्टीमेटम

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। फ्लाईओवर का निर्माण कार्य चल रहा है और यह अभी काफी वक्त तक चलेगा लेकिन अब परिवहन को ध्यान में रखते हुए सड़क निर्माण का कार्य तेजी से किया जाए। रानीताल और आसपास के क्षेत्रों में विशेष ध्यान दिया जाए क्योंकि रानीताल स्टेडियम में राष्ट्रीय खेलों का आयोजन जनवरी और फरवरी माह में होना है। इस आयोजन के पहले ही सड़कों का निर्माण हो जाना चाहिए। रांझी और रादुविवि में बन रहे मिनी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का कार्य हर हाल में जल्द पूरे किए जाएँ।

उपरोक्त निर्देश कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने स्मार्ट सिटी जबलपुर द्वारा संचालित परियोजनाओं की समीक्षा बैठक में दिए। बैठक में निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ, सीईओ स्मार्ट सिटी श्रीमती निधि सिंह राजपूत, कार्यपालन यंत्री शिवेन्द्र सिंह, अनिकेत गौरिया, सहायक यंत्री, कविश मिश्रा, सहा. यंत्री बालेन्द्र शुक्ला, जीआईएस एक्सपर्ट अर्पित नेमा उपस्थित रहे। कलेक्टर श्री सुमन ने कल्चरल इन्फर्मेशन सेंटर एवं होटल ब्लाॅक को जोड़ने वाले ब्रिज को एयर कंडीशन बनाए रखने के लिए डिजाइन में आवश्यक संशोधन किए जाने निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि होटल ब्लॉक के रूम साइज के निर्धारिण हेतु क्षेत्र के विभिन्न स्टेक होल्डर्स के साथ मीटिंग करने हेतु सुझाव प्राप्त किए जाएँ। बिल्डिंग के बाहर आकर्षक प्रकाश व्यवस्था कराने के निर्देश दिए। 

स्टेडियम का संचालन एजेंसी से होगा 

कलेक्टर  ने रांझी में नगर निगम के लक्ष्मी नारायण स्कूल परिसर में स्मार्ट सिटी द्वारा निर्माणाधीन मिनी स्पोर्ट्स सेंटर को 30 दिसम्बर तक एवं रानीदुर्गावती विश्वविद्यालय परिसर में निर्माणाधीन मिनी स्पोर्ट्स सेंटर को 31 जनवरी 2023 तक पूर्ण करने के निर्देश दिए, साथ ही निर्माण उपरांत उनके संचालन एवं संधारण हेतु एजेंसी नियुक्त किए जाने फाइनेंशियल मॉडल तैयार कराने के निर्देश दिए।

फुटपाथों का निर्माण दिव्यांगों और बच्चों के अनुकूल हो

कलेक्टर ने कहा कि स्मार्ट सिटी द्वारा अधारताल एवं आईटी पार्क के सामने बनाई जा रही सड़क में फुटपाथ तैयार किए जा रहे हैं, इस बात का ध्यान रखा जाए कि इन फुटपाथों को दिव्यांगजनों एवं छोटे बच्चों के लिए सुविधाजनक बनाया जाए ताकि उन्हें परेशानी न हो। आपने कहा कि स्मार्ट सिटी द्वारा गोलबाजार के चारों ओर स्मार्ट सड़कों का निर्माण किया जा रहा है, इसमें कुल 10 सड़कों में से 8 सड़कों का निर्माण पूर्ण कर लिया गया है। वर्तमान में मालवीय चौक से गोलबाजार की सड़क पर कार्य चल रहा है। शीघ्र ही नेशनल हॉस्पिटल से दत्त मंदिर के बीच की सड़क का कार्य प्रारंभ किया जाएगा।

कल्चरल स्ट्रीट के फैमिली फन फेस्ट में होगा मटर उत्सव, मिलेगा इसके व्यंजनों का जायका

कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने बैठक में कहा कि स्मार्ट सिटी द्वारा विभिन्न स्टेक होल्डर्स के साथ मिलकर जनवरी से जून 2023 के बीच अनेक आयोजन किए जाएँगे। कल्चरल स्ट्रीट में चल रहे फैमिली फन फेस्ट में जनवरी माह के प्रथम सप्ताह में मटर उत्सव का आयोजन भी किया जाएगा। इसमें मटर के विभिन्न व्यंजनों के स्टॉल लगाए जाएँगे जिससे लोगों को यह पता चले कि मटर से क्या-क्या बनाया जा सकता है। इसके साथ ही मटर की ब्रांडिंग की जाएगी। 


 

Created On :   23 Dec 2022 11:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story