दैनिक भास्कर हिंदी: चौकीदार की हत्या : फावडे़ से कंम्प्यूटर ऑपेरटर ने फोड़ दिया सिर , सहकर्मी बाल-बाल बचा

August 12th, 2019

डिजिटल डेस्क,नागपुर। कलमना थानांतर्गत धर्मकाटा में कार्यरत कम्प्यूटर ऑपरेटर ने सहकर्मी और चौकीदार पर मामूली विवाद में हमला बोल दिया। जिसमें चौकीदार की मौत हो गई,जबकि सहकर्मी बाल-बाल बच गया। घटित प्रकरण से कुछ समय के लिए दहशत का माहौल बना रहा। रविवार की देर रात आरोपी ऑपरेटर के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किया गया है,लेकिन अभी तक वह पुलिस के हाथ नही लगा है। 

कीचड़ साफ करने को लेकर उभरा विवाद 

जानकारी के अनुसार मृतक नारायण भिवापुरकर (50 )भांडे़वाडी स्थित कोष्टीपुरा निवासी था,जबकि आरोपी गोलू वासनिक (21 )मानेवाड़ा निवासी है। दोनों चिखली में मेहता नामक धर्मकाटा में कार्यरत थे। नारायण बरसोें से चौकीदार था तो गोलू दो माह से कम्प्यूटर आपॅरेटर के रुप में कार्यरत था। गत कुछ दिनों से जारी बारिश के कारण धर्मकाटा के सामने मार्ग पर कीचड़ फैला हुआ था। जिससे धर्मकाटा में आने-जाने वालों के लिए दिक्कत पैदा हो रही थी। जिससे कर्मचारियोें को कीचड़ साफ करने के लिए कहा गया था। रविवार को कीचड़ उठाने को लेकर नारायण और गोलू में दिन भर तीखी बहस चलती रही थ। शाम के समय में इस बहस ने उग्र रुप धारण कर लिया।

गुस्से से आग बबूला हुए गोलू ने लकडी और कीचड़ उठाने के फावड़े से नारायण पर हमला बोल दिया। पीछे से सिर पर वार किया गया। यह देखकर गोलू का सहकर्मी कम्प्युटर ऑपरेटर शेखर गजभिये (58) भांडेवाड़ी निवासी बीच बचाव करने दौड़ा तो गोलू ने उस पर भी वार कर दिया। । सुदैव से हमले में शेखर बाल-बाल बच गया । गोलु ने उसे भी  मध्यस्थता करने पर उसे भी जान से मारने की धमकी दी थी। इस बीच लहूलुहान हालत में पडे़ नारायण को बाकी के चौकीदाराें की मदद से शेखर निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां पर उपचार के दौरान रात करीब साढे आठ बजे नारायण की मौत हो गई। इस बीच गोलू मौके से भाग गया। उसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। जांच जारी है।