दैनिक भास्कर हिंदी: अर्णब गोस्वामी का आरोप - बाइक सवार गुंडों ने किया हमला, सोनिया पर टिप्पणी से भड़की कांग्रेस, जानिए- क्या है मामला

April 23rd, 2020

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एस समाचार चैनल के एडिटर इन चीफ़ अर्णब गोस्वामी ने वीडियो जारी कर कांग्रेस पर हमले का आरोप लगाया है। देर रात उन्होंने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट किया। जिसमें अर्णब ने दावा किया कि जब वो अपने ऑफिस से लौट रहे थे, तो बाइक सवार दो लोगों ने उनपर हमला किया। आरोप लगाते हुए अर्णब ने कहा, जब मैं ऑफिस से घर लौट रहा था, रास्ते में बाइक सवार दो गुंडों ने हमला किया, उस वक्त मैं पत्नी के साथ काम में था। हमलावरों ने खिड़की तोड़ने की कोशिश की थी। गांधी परिवार पर जुबानी हमला करते हुए अर्णब ने कहा वे कांग्रेस के गुंडे थे, मैं डरने वाला नहीं, सवाल पूछते रहुंगा। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक़ इस मामले में दो लोगों को गिरफ़्तार किया गया है।

साधुओं की हत्या के मामले में उठाया था सवाल 

पालघर में भीड़ द्वारा साधुओं की हत्या के मामले में रिपब्लिक टीवी के सर्वेसर्वा और पत्रकार अर्णब गोस्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ टिप्पड़ियों की, जिससे कांग्रेस नेता नाराज हो गए हैं। महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस समिति ने गोश्वामी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। कांग्रेस पार्टी की ओर से मामले में नागपुर स्थित सदर पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत दी गई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व मंत्री अशोक चव्हाण, बालासाहेब थोरात, सतेज पाटिल जैसे कई नेताओं ने गोस्वामी पर कार्रवाई की मांग की है। कांग्रेस के मत्रियों ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे व गृहमंत्री अनिल देशमुख से बात कर गोस्वामी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने शिकायत दर्ज कराई

नागपुर में ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने शिकायत दर्ज कराई। सदर पुलिस स्टेशन में की गई शिकायत में  कहा है कि गोस्वामी ने  रिपब्लिक टीवी के अपने कार्यक्रम 'पूछता है भारत' में 16 और 17 अप्रैल को बहस के दौरान सोनिया गांधी के खिलाफ अपमान जनक टिप्पणी की थी। शिकायत है कि बहस के दौरान गोस्वामी ने कहा कि सोनिया मुस्लिम और ईसाई धर्मगुरुओं के खिलाफ हिंसा हुई होती तो बोलतीं हैं, लेकिन साधुओं पर हमले के मामले में उन्होंने चुप्पी साधे रखी है।

नंदनवन पुलिस थाने में शिकायत

सामाजिक तनाव फैलाने के प्रयास के आरोप में एंकर के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की गई है। एंकर अर्णब गाेस्वामी संबंधित समाचार चैनल के संचालक भी हैं। आरोप है कि गोस्वामी ने टीवी डिबेट के दौरान सोनिया गांधी के बारे में अनावश्यक बातें कही। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अतुल लोंढे ने नंदनवन पुलिस स्टेशन में शिकायत दी है। लाेंढे के अनुसार टीवी पर पालघर मामले पर चर्चा चल रही थी। उस समय गोस्वामी ने कहा कि इटली की सोनिया , रोम में रिपोर्ट करेगी। हिंदू मुस्लिम का जिक्र करते हुए भी सामाजिक तनाव फैलानेवाली बातें कही। उधर प्रदेश युवक कांग्रेस के उपाध्यक्ष कुणाल राऊत व महासचिव अजीतसिंह ने जरीपटका पुलिस स्टेशन में शिकायत दी है। उन्होंने गोस्वामी पर तत्काल कार्रवाई करने की मांग की है। 

पार्टी की शिकायत है कि गोस्वामी ने आगे कार्यक्रमों में भी सोनिया के खिलाफ अनर्गल प्रलाप जारी रखा। यही नही अपने कार्यक्रमों के जरिये दो समुदायों में द्वेष फैलाने की कोशिश की । राज्य के मंत्री डॉ नितिन राउत, सुनील केदार और पार्टी नेता सतीश चतुर्वेदी ने गोस्वामी के खिलाफ आईपीसी और आईटी एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है। पूर्व मंत्री नसीम खान ने कहा कि हमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर गर्व है। कोई भी झूठ उनके योगदान को कम नहीं कर सकता। मुंबई कांग्रेस के उपाध्यक्ष जाकिर अहमद ने कहा कि अर्नब गोस्वामी के दिमाग में कोरोना घुस गया है। उन्हें मानसिक इलाज की जरूरत है।

उधर मुंबई युवक कांग्रेस के उपाध्यक्ष सूरज ठाकुर ने भी मुंबई के चिरागनगर,घाटकोपर पुलिस स्टेशन में गोस्वामी के खिलाफ़  शिकायत की।
 

खबरें और भी हैं...