comScore

मोदी ने कहा- कुपोषित बच्चों के लिए भेजे पैसों से चुनाव लड़ रही कांग्रेस, शिवाजी का जिक्र कर पवार पर वार

मोदी ने कहा- कुपोषित बच्चों के लिए भेजे पैसों से चुनाव लड़ रही कांग्रेस, शिवाजी का जिक्र कर पवार पर वार

डिजिटल डेस्क, अहमदनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और "तुगलक रोड घोटाला' करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस कुपोषित बच्चों के लिए भेजे पैसों से चुनाव लड़ रही है। कांग्रेस नेता के घर (मध्य प्रदेश) से जो नोट भर-भर कर आए थे, वह पैसा बच्चों को कुपोषण से बचाने के लिए था। उस पैसे को कांग्रेस चुनाव में लगा रही है। लेकिन, ये चौंकीदार चौकन्ना है, चोरी नहीं करने देगा। साथ ही उन्होंने कहा कि आज दुनिया भारत को महाशक्ति मानती है, लेकिन पहले जब 10 साल तक एक सरकार थी, तो देश में निराशा थी। कांग्रेस कह रही है कि वह कश्मीर में जवानों को मिले विशेष अधिकार को हटा देगी, देश को तय करना है कि अब ईमानदार चौकीदार चलेंगे या भ्रष्टाचारी नामदार। देश को हिंदुस्तान के हीरो और पाकिस्तान के पैरवीकारों में से चुनाव करना है, लेकिन मैं पहली बार मतदाताओं से अपील करता हूं कि वह देश को ध्यान में रखकर मतदान करें क्योंकि आज देश राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर एक मत के साथ खड़ा है। 

शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी ने अहमदनगर के डॉ. सुजय विखे पाटील और शिर्डी के सांसद सदाशिव लोखंडे के साथ आयोजित सभा में कहा कि चौंकीदार ने आतंकियों में डर बैठा दिया है कि चौकीदार उन्हें पाताल में से भी निकालकर सजा देगा। पिछली सरकार पाकिस्तान के सामने कमजोर लगती थी, चौकीदार की सरकार आतंकियों को घर में घुसकर मारने की अनुमति देती है। उन्होंने कहा कि इससे देशवासी खुश हैं, लेकिन कुछ लोग नहीं हैं। गांव-गांव में सड़कें बन रही हैं, वर्षों से लटके रेलवे प्रोजेक्ट आज पूरे हो रहे हैं, तो इसके पीछे भी आपके वोट की ताकत है। प्रधानमंत्री ने वादा किया कि 23 मई के बाद जब हमारी सरकार बनेगी, तो हम देश के हर किसानों को 6,000 रुपए सालाना की मदद देंगे। किसानों और छोटे दुकानदारों को पेंशन भी देंगे। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त भारत के लिए अब जनता ने नारा दिया है कि कांग्रेस हटाओ, तभी देश आगे बढ़ेगा। रैली में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, मंत्री गिरीश महाजन, केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले, पालकमंत्री राम शिंदे, सांसद दिलीप गांधी, विधानसभा उपाध्यक्ष विजय औटी, शिवसेना उपनेता अनिल राठौड़, विधायक बालासाहब मुरकुटे, शिवाजी कर्डिले, स्नेहलता कोल्हे, मोनिका राजले, पूर्व मंत्री बबनराव पांचपुते, मेयर बाबासाहब वाकले सहित जनसमुदाय उपस्थित था।

राष्ट्रवादी नाम क्या जनता की आंखों में धूल झोंकने के लिए रखा 

प्रधानमंत्री ने राकांपा अध्यक्ष शरद पवार पर फिर से हमला बोलते हुए कहा कि शरद राव यदि आप अपनी पार्टी का नाम राष्ट्रवादी रखते हैं, तो राष्ट्रवाद का मतलब भी अच्छे से समझते होंगे। तब भी आप उनके साथ हैं। जिस कांग्रेस ने देश के टुकड़े किए, ऐसी पार्टी को राष्ट्रवादी साथ दे रही है, तो मुझे नहीं पता कि शरद पवार को हुआ क्या है। उन्होंने आलोचना भरे सवाल दागते पूछा कि अरे शरद राव, आपने देश के नाम पर कांग्रेस छोड़ दी। देश में दो प्रधानमंत्री होने के मुद्दे पर आपको कब तक चुप रहना होगा? कांग्रेस को सहयोग करते हुए आप विदेशी आंखों से देख रहे हैं। इस धूल को जनता की नजर में क्या भर रखा है? छत्रपति शिवाजी महाराज की भूमि पर आप शांति से कैसे सो सकते हैं। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नाम जनता की आंखों में धूल झोंकने के लिए रखा है क्या? 
 

कमेंट करें
5jMUY