गुजरात के मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ते हैं, नागपुर से लड़ाने का निर्णय कांग्रेस ने लिया- पटोले

Congress leader Nana Patole alleged of bad publicity against him
गुजरात के मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ते हैं, नागपुर से लड़ाने का निर्णय कांग्रेस ने लिया- पटोले
गुजरात के मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ते हैं, नागपुर से लड़ाने का निर्णय कांग्रेस ने लिया- पटोले

डिजिटल डेस्क, नागपुर। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के घोषित उम्मीदवार नाना पटोले ने कहा है कि उनका नाम तय होने के बाद से ही उनके विरोध में दुष्प्रचार किया जाने लगा है। उन्हें बाहरी व दलित विरोधी उम्मीदवार दर्शाने का प्रयास किया जा रहा है। सबको जनता ही जवाब देगी। नागपुर में विकास का गुलदस्ता ओपन होगा। गुजरात के मोदी, वाराणसी से चुनाव लड़ते है। मैं तो महाराष्ट्र का हूं। नागपुर में 20 साल से रह रहा हूं। मेरे बच्चे यहीं पढ़ाई कर रहे हैं। यहां का वोटर भी हूं। खैरलांजी हत्याकांड प्रकरण में मेरा किसी तरह का संबंध नहीं रहा है। अन्याय नहीं होने देने की आवाज जरुर उठायी थी।

खैरलांजी प्रकरण के समय ही 12 वर्ष की ओबीसी समाज की बालिका से दुष्कर्म हुआ था। तब मैंने विधानसभा में कहा था कि खैरलांजी प्रकरण के पीड़ित परिवार की तरह ही ओबीसी समाज की बालिका को भी न्याय मिलना चाहिए। दोषी को सजा मिलना ही चाहिए, लेकिन किसी मामले पर पूरे समाज को दोषी नहीं ठहराया जाना चाहिए। मैं संविधान के दायरे में काम करने वाला हूूं। खैरलांजी प्रकरण के बाद भी सार्वजनिक जीवन में सफलता के साथ काम कर रहा हूं। दलित समाज में ज्यादा अवेयरनेस है। उनके विराेध का पाप करता तो मुझे सजा मिलती। मैंने तो बहुजन समाज को जोड़ने का काम किया है।

शनिवार को पत्रकार वार्ता में पटोले ने दावा किया कि कांग्रेस के किसी तरह की गुटबाजी नहीं रहेगी। उन्हें नागपुर से चुनाव लड़ाने का निर्णय कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने लिया है। उन्होंने कहा कि वे विदर्भवादी हैं। विदर्भ राज्य की मांग को लेकर कोरे कागज पर लिखित आश्वासन तो नहीं देंगे पर कांग्रेस में यह विषय अवश्य रखेंगे। पत्रकार वार्ता में शहर अध्यक्ष विकास ठाकरे व अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। 
 
नागपुर बना भ्रष्टाचार का केंद्र
पटोले ने यह भी कहा कि नागपुर तो विकास के नाम पर भ्रष्टाचार का केंद्र बन गया है। विकास का लाभ निजी संस्थाओं को मिल रहा है। महानगरपालिका की स्वायत्ता छिन गई है। मनपा के काम मेट्रो से कराए जा रहे हैं। मनपा की संपति मेट्रो काे दी गई है। जलापूर्ति व कचरा प्रबंधन का कार्य भी निजी कंपनियो से कराया जा रहा है। घोटाले का विकास हुआ है। संपति कर 10 गुणा बढ़ा है। 

प्रियंका गांधी 4 या 6 को आएंगी
नागपुर में कांंग्रेस के चुनाव प्रचार के लिए महासचिव प्रियंका गांधी 4 या 6 अप्रैल को आएगी। फिलहाल राहुल गांधी व सोनिया गांधी की नागपुर सभा के बारे में जानकारी नहीं है। यशवंत सिन्हा, शत्रुघ्न सिन्हा के अलावा अन्य नेता भी प्रचार के लिए आएंगे। 

Created On :   16 March 2019 12:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story