दैनिक भास्कर हिंदी: कांग्रेस विधायक गावित शिवसेना में शामिल, राकांपा की रश्मी बागल भी बनीं शिवसैनिक

August 21st, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। नाशिक के इगतपुरी से कांग्रेस की विधायक निर्मला गावित और सोलापुर के करमाला की राष्ट्रवादी कांग्रेस की नेता रश्मी बागल ने शिवसेना में प्रवेश कर लिया। बुधवार को मातोश्री में शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने दोनों नेताओं को शिवबंधन बांधा। निर्मला कांग्रेस के दिग्गज नेता व पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री माणिकराव गावित की बेटी हैं। जबकि रश्मी पूर्व मंत्री दिगंबरराव बागल की बेटी हैं।  


उद्धव ने कहा कि उत्तर महाराष्ट्र में शिवसेना का प्रभाव रहा है। अब जो कुछ कमी रही होगी वह भी निर्मला के पार्टी प्रवेश से दूर हो जाएगी। अब उत्तर महाराष्ट्र का पूरा अंचल भगवामय होगा। शिवसेना में प्रवेश के बाद पत्रकारों से बातचीत में निर्मला ने कहा कि जनता के सुर और कार्यकर्ताओं की भावना को देखते हुए मैंने शिवबंधन बांधा है। वहीं रश्मी ने कहा कि करमाला विधानसभा क्षेत्र में हमारे समर्थकों के बीच थोड़ी असुरक्षा की भावना थी। समर्थकों को लगा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस में हमें न्याय नहीं मिला। इसलिए लोगों ने शिवसेना में शामिल होने का आग्रह किया। जिसके बाद हमें यह फैसला करना पड़ा। 

भुजबल पर बोले उद्धव 

राष्ट्रवादी कांग्रेस के नेता व पूर्व मंत्री छगन भुजबल और रायगड सीट से राष्ट्रवादी कांग्रेस के सांसद सुनील तटकरे के शिवसेना में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। इस पर उद्धव ने कहा कि सभी सवालों का सही समय पर उचित जवाब मिलेगा। दूसरी ओर भुजबल के भतीजे समीर भुजबल ने शिवसेना में जाने की अटकलों का खंडन किया। उन्होंने कहा कि छगन भुजबल ने खुद स्पष्ट किया है कि वे राष्ट्रवादी कांग्रेस में बन रहेंगे। समीर ने कहा कि न्यूज चैनलों पर जो खबरें चल रही हैं उसमें कोई तथ्य नहीं है। न्यूज चैनल वाले अपनी टीआरपी बढ़ाने के लिए अलग-अलग अटकलें लगा रहे हैं। 

सुभाष मयेकर भाजपा में शामिल 

मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर ट्रस्ट के पूर्व अध्यक्ष सुभाष मयेकर भाजपा में शामिल हो गए हैं। बुधवार को सिंधुदुर्ग के जामसांडे देवगड में भाजपा नेता व प्रदेश के शिक्षा मंत्री आशीष शेलार की मौजूदगी में मयेकर ने पार्टी में प्रवेश किया। मेयकर इसके पहले शिवसेना के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं।

खबरें और भी हैं...