दैनिक भास्कर हिंदी: बीजेपी को सत्ता से उखाड़ने की जुगत में कांग्रेस, 31 अगस्त को कोल्हापुर से शुरु होगी जनसंघर्ष यात्रा  

August 30th, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर। महाराष्ट्र में बीजेपी को सत्ता से उखाड़ने की मंशा से कांग्रेस ने जनसंघर्ष यात्रा शुरू करने का फैसला किया है। इस यात्रा के माध्यम से केंद्र की मोदी और राज्य की फडणवीस सरकारों को गई मुद्दों पर जनता के बीच जाकर घेरा जाएगा। जनसंघर्ष यात्रा का आगाज 31 अगस्त को कोल्हापुर से होगा। इसके बाद 8 सितंबर को पुणे में यात्रा का समापन किया जाएगा। यात्रा के पहले चरण में कांग्रेस राज्य के पश्चिमी हिस्से के वोटर्स को बीजेपी सरकार की नाकामियां गिनाएगी। जिसमें मुख्य तौर से कृषि क्षेत्र के भीतर बढ़ती परेशानी के अलावा रोजगार की कमी का मुद्दा शामिल होगा। इसके अलावा समुदायों के बीच धार्मिक और जाति आधारित नफरत बढ़ने को लेकर कांग्रेस, बीजेपी पर बड़ा निशाना साधने की तैयारी कर रही है। 

कांग्रेस का आरोप है कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई में बीजेपी और शिवसेना ने जनता से किया कोई भी वादा पूरा नहीं किया है। केवल मीडिया का सहारा लेकर विकास की झूठी कहानियां गढ़ी जा रही है। कांग्रेस जिन मुद्दों को लेकर बीजेपी पर हल्लाबोल की जुगत भिड़ा रही है। उसमें गन्ना किसान और डेयरी किसानों की बदहाली, न्यूनतम समर्थन मूल्य, कृषि ऋण पर छूट, किसानों की आत्महत्या, छोटे और मध्यम उद्योगों भी बीमारू हालत सहित राज्य में बढ़ रही बेरोजगारी को प्रमुखता से जनता के बीच रखा जाएगा।

कांग्रेस का आरोप है कि झूठे वादों से जनता को धोखा दिया गया है। जनसंघर्श यात्रा के जरिए बीजेपी और शिवसेना की नाकामी को जनजन तक पहुंचाया जाएगा। आने वाले चुनावों में मतपत्र के माध्यम से मतदान को तरजीह दी जाएगी। इस बार चुनाव में जनता बीजेपी सरकार को सबक सिखाएगी।